Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या हुई 28, सिवान जिला प्रशासन ने की पुष्टि

बिहार में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या हुई 28, सिवान जिला प्रशासन ने की पुष्टि

बिहार के सिवान में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 28 हो गई है। इस संख्या की पुष्टि सीवान जिला प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर किया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 18, 2024 10:47 IST
Bihar Hooch Tragedy- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 28 हो चुकी है।

बिहार के सिवान में जहरीली शराब पीने से 28 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है। सीवान जिला प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर 28 लोगों की मौत की पुष्टि की है, जब कि 79 लोगों के बीमार होने की बात बताई गई है। जिसमें 8 व्यक्ति का ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वहीं, 13 लोगों को PMCH पटना रेफर किया गया है। 30 लोगों को सफलतापूर्वक ईलाज कर के डिस्चार्ज कर उन्हें घर भेज दिया गया है।

बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "मैं कह रहा हूं कि बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है। शराबबंदी सबकी सहमति से लागू हुई है। इसे पूरी तरह से लागू करने के लिए सब सहयोग करें और ऐसे अपराधी को बचाने का खेल बंद करें।" उन्होंने आगे कहा कि, "सरकार मामले को पूरी गंभीरता से ले रही है। इस तरह का वातावरण बनाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उस जिले में पहले भी इस प्रकार की घटना घटी थी। मैंने पहले भी इस घटना की निंदा की थी आज भी करता हूं। ऐसे अपराधी RJD से जुड़े हैं, आज भी शराब के अवैध धंधे में कौन लोग लगे हैं? शराब बनाने वाले लोगों को उम्मीदवार कौन लोग बनाते हैं? RJD से शराब का कारोबार करने वाले उम्मीदवार बनते हैं। "

आरजेडी ने सरकार पर बोला हमला

जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत को लेकर विपक्ष ने सरकार की आलोचना की है। आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की जान गई है। यह बहुत दुखद और चिंता का विषय है कि शराबबंदी कानून होने के बावजूद बिहार में जहरीली शराब हर बार देखने को मिलती है कि किस तरह जहरीली शराब से लोगों की मौत होती है। तिवारी ने आरोप लगाया कि शराब माफियाओं को सरकार का संरक्षण है और जब तक उन्हें सरकार का संरक्षण है। शराबबंदी लागू है लेकिन कानून का उल्लंघन हो रहा है। एनडीए सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। शराबबंदी कानून लागू होने पर इस तरह से नकली शराब कैसे मिल रही है?

ये भी पढ़ें:

बिहार में जहरीली शराब का कहर, सिवान और छपरा में अब तक 24 लोगों की मौत, RJD ने बोला सरकार पर हमला

'काग्रेस की नाजायज औलाद है वक्फ बोर्ड', गिरिराज सिंह ने क्यों दिया ये बयान; जमकर निकाली भड़ास

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement