Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. कभी मंत्रियों का सिर टकराया था, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर... नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं, समझ में नहीं

कभी मंत्रियों का सिर टकराया था, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर... नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं, समझ में नहीं

पहले भी नीतीश कुमार का अलग अंदाज भी देखने को मिला है। जून में राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अशोक चौधरी और विजय सिन्हा का सिर आपस में टकराया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 10, 2024 15:48 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार कभी मंत्रियों के सिर टकराते हैं, कभी इंजीनियर के छूने लगते हैं पैर

बिहार के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में वह अधिकारी के सामने हाथ जोड़ने लगते हैं। दरअसल, जेपी गंगा पथ के गायघाट से कंगन घाट तक के हिस्से के उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार अधिकारियों से राघोपुर पुल के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ले रहे थे। इसी दौरान मंच से सीएम नीतीश कुमार अधिकारी के हाथ-पैर जोड़ने की बात करने लगते हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इस दौरान उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव भी मौके पर मौजूद रहे।

क्या है पूरा मामला

वीडियो में दिख रहा है कि पथ निर्माण विभाग के अधिकारी उनको पूरे कार्यक्रम की जानकारी दे रहे हैं। इसी दौरान अचानक से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके सामने हाथ जोड़ने लगते हैं और कहते हैं कि मैं आपके पैर छू लेता हूं। हालांकि, मौके पर मौजूद अधिकारी (IAS प्रत्यय अमृत) सीएम नीतीश कुमार को रोकते हैं। यह देखकर मंच पर मौजूद सभी अचंभित रह जाते हैं। इसके बाद सीएम ने उन्हें काम को समय से पूरा करने की हिदायत देते हैं।

nitish kumar

Image Source : INDIA TV
सरकारी कार्यक्रम में अधिकारी के सामने नीतीश कुमार हाथ जोड़ने लगते हैं।

नीतीश कुमार कहते हैं कि किसी चीज की जरूरत है, मेरी बात मानिए, इसी साल तक करवा दीजिए और जब बन जाएगा तो कितना अच्छा होगा। रास्ते में थोड़ी दूर जाकर रुक जाएं, ये ठीक नहीं है। सीएम नीतीश ने आगे कहा कि पहले ये पुल बख्तियारपुर तक बन रहा था। हम उत्तर बिहार के अलग-अलग इलाकों को पटना से जोड़ने के लिए तमाम पुल बना रहे हैं। इससे लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

nitish kumar

Image Source : INDIA TV
नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी और विजय सिन्हा का सिर आपस में टकराया था।

अपने ही मंत्रियों का सिर आपस में टकराने लगे थे नीतीश

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि जब सीएम नीतीश कुमार ने किसी अधिकारी के सामने इस तरह से हाथ जोड़े हों। इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के सामने हाथ जोड़ने की बात कही थी। इससे पहले नीतीश कुमार का अलग अंदाज भी देखने को मिला था। जून में राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अशोक चौधरी और विजय सिन्हा का सिर आपस में टकराया था। इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोग मुस्कुराते हुए नजर आए थे।

nitish kumar pm modi
Image Source : INDIA TV
पीएम मोदी के पैर छूने के लिए झुके नीतीश कुमार।

PM मोदी के पैर छूने के लिए झुके बिहार सीएम

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद भाजपा ने एनडीए संसदीय दल का नेता चुनने के लिए सभी घटक दलों के साथ बैठक की थी। पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपनी स्पीच खत्म करने के बाद सीधे पीएम मोदी के पास पहुंचे। उन्होंने पहले पीएम मोदी से हाथ मिलाया और बाद में उनके पैर छूने के लिए झुके। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

यह भी पढ़ें-

'हमारे साथ नीतीश और नायडू,'मोदी सरकार के जल्द गिरने के लालू के दावे पर रामदास आठवले का बड़ा बयान

बिहार की जनता इस बार कुर्सी से ऐसा उतारेगी कि... प्रशांत किशोर सीएम नीतीश से इतने नाराज क्यों?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement