Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को लेकर बड़ी खबर, राबड़ी देवी के आवास पर RJD में होंगे शामिल

बिहार: शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को लेकर बड़ी खबर, राबड़ी देवी के आवास पर RJD में होंगे शामिल

बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है। शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब रविवार को RJD में शामिल होंगे। इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 26, 2024 23:27 IST
Osama Shahab- India TV Hindi
Image Source : FILE ओसामा शहाब RJD में होंगे शामिल

पटना: बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब रविवार को आरजेडी में शामिल होंगे। वह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने आरजेडी की सदस्यता लेंगे। ओसामा रविवार सुबह 10:45 बजे राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर आरजेडी में शामिल होंगे।

लंदन से की है पढ़ाई

ओसामा शहाब का जन्म 12 जून 1995 को सिवान में हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई घर पर हुई। बाद में वह 10वीं की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए और यहां कर्नल सत्संगी पब्लिक स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने जीडी गोयनका स्कूल नई दिल्ली से 12वीं पास की।

ओसामा आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए और यहां उन्होंने LLB की पढ़ाई की और फिर वह सिवान लौट आए। उनकी शादी साल 2021 में सीवान के ही जीरादेई के चांदपाली गांव के रहने वाले आफताब आलम की बेटी आयशा से हुई थी।

ओसामा की पत्नी आयशा पेशे से डॉक्टर हैं और उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस (MBBS) किया है। ओसामा की शादी में तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे। ओसामा शुरुआत में राजनीति में नहीं आए, बल्कि इससे दूर ही रहे। हालांकि शहाबुद्दीन की पत्नी हिना ने भी तीन बार आरजेडी के टिकट से ही चुनाव लड़ा था।

2025 में है चुनाव

बता दें कि बिहार में 2025 में विधानसभा का चुनाव है। ऐसे में ओसामा के पार्टी में शामिल होने पर सियासी दुनिया में ये चर्चा तेज हो गई है कि क्या 2025 में ओसामा को टिकट देने की तैयारी है? क्या 2025 में वे विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे? हालांकि इस सवाल का जवाब समय ही देगा।

परिवारों के बीच मिटी दूरी! 

एक समय था कि जब लालू और शहाबुद्दीन के रिश्ते काफी अच्छे थे लेकिन बाद में दोनों परिवार एक-दूसरे से दूर हो गए। लेकिन ओसामा के आरजेडी में शामिल होने की खबर से ये लगता है कि ये दूरियां कम हो गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement