Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: वज्रपात से पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

बिहार: वज्रपात से पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

बिहार में बिजली गिरने से पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 12, 2024 18:54 IST
lightning, Bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार वज्रपात

पटना: बिहार में वज्रपात की घटनाओं में मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य के 12 जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में 21 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है। 

मधुबनी में 6 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में बिहार के मधुबनी में 6, औरंगाबाद में 4, पटना में 2 और रोहतास,भोजपुर, जहानाबाद,सारण, कैमूर, गोपालगंज,लखीसराय, मधेपुरा, सुपौल में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

आपदा प्रबंधन के सुझावों का पालन करने की अपील

मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी तरह से सतर्कता बरतें और खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें । इस साल फरवरी में बजट सत्र के दौरान राज्य विधानसभा में पेश की गई नवीनतम बिहार आर्थिक सर्वेक्षण (2023-24) रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में 2022 में वज्रपात से  400 मौतें हुईं। वज्रपात से सबसे अधिक 46 मौतें गया में हुई। इसके बाद भोजपुर में 23, नवादा और बांका में 21-21, औरंगाबाद में 20 और नालंदा तथा कैमूर में 18-18 लोगों की जान गई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement