Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. भारत बंद के दौरान पटना में हंगामा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

भारत बंद के दौरान पटना में हंगामा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Bharat Bandh: पटना में भारत बंद के दौरान जमकर हंगामा हुआ। बंद समर्थकों की पुलिस भिड़ंत हो गई। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 21, 2024 14:02 IST
 पटना में भारत बंद के...- India TV Hindi
Image Source : PTI पटना में भारत बंद के दौरान लाठीचार्ज

Bharat Bandh: भारत बंद के दौरान पटना में हंगामा हो गया है। यहां बंद समर्थक पुलिस से भिड़ गए। पुलिस ने बंद समर्थकों पर लाठीचार्ज किया है। बंद समर्थकों का जूलूस गांधी मैदान से आगे बढ़ रहा था। इसी बीच जेपी गोलंबर के पास बैरिकेडिंग की गई थी। लेकिन बंद समर्थकों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और आगे बढ़ने लगे। पुलिस ने बैरिकेडिंग तोड़ने से रोकने की कोशिश की लेकिन बंद समर्थक आगे बढ़ते हुए डाक बंग्ला चौराहे तक पहुंच गए। हालात को काबू में करने के लिए और बंद समर्थकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

बिहार में बंद का सबसे ज्यादा असर

दरअसल, आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति और विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद का सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिल रहा है। यहां बुधवार सुबह से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर निकल पड़े। ट्रेन और बस सर्विस पर असर पड़ा है। कई जगह ट्रेनों को रोके जाने की खबर है।

कई जगह नेशनल हाइवे ब्लॉक 

राज्य में जगह-जगह नेशनल हाइवे को भी ब्लॉक किए जाने की खबर है। इससे गाड़ियों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। बिहार में भारत बंद को आरजेडी, एलजेपी (आर) जैसे क्षेत्रीय दलों को समर्थन मिला है। यह वजह है कि बिहार में बंद का असर दिख रहा है।

bharat bandh, lathicharge, patna

Image Source : PTI
पटना में बंद समर्थकों पर लाठीचार्ज

मुजफ्फरपुर में सड़कों पर आगजनी

उधर, मुजफ्फरपुर में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने शहर के गोबरसही चौक को जाम कर दिया और सड़क पर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत बंद  को लेकर  मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पटना, बेगूसराय, हाजीपुर जाने वाले वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। प्रदर्शनकारी हाथों में झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग को पूरी तरह प्रदर्शकारियों ने बंद कर दिया है। सड़क पर जगह जगह टायर जलाकर विरोध जताया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल गोबरसही चौक मुजफ्फरपुर में मौजूद है। 

जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प

जहानाबाद जिले में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-83 (एनएच-83) पर यातायात अवरुद्ध किया और इस दौरान उनकी सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प हुई। पुलिस ने ऊंटा मोड़ के पास एनएच-83 पर यातायात अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया।बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को एनएच-83 से हटाकर यातायात बहाल किया गया, हालांकि इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प भी हुई। 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement