Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. VIDEO: रसेल वाइपर ने डसा तो तुरंत मारा झपट्टा, खतरनाक सांप का मुंह दबोच कर ले गया अस्पताल, सन्न रह गए डॉक्टर

VIDEO: रसेल वाइपर ने डसा तो तुरंत मारा झपट्टा, खतरनाक सांप का मुंह दबोच कर ले गया अस्पताल, सन्न रह गए डॉक्टर

रसेल वाइपर ने जब मीराचक के प्रकाश मंडल को काट लिया, तो वह उसको पकड़कर सीधे मायागंज अस्पताल पहुंच गया। यह देख वहां अफरातफरी मच गई। लोग क्या, वहां मौजूद डॉक्टर भी उसके करीब नहीं आये।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 16, 2024 12:17 IST
snake- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिंदा सांप पकड़े अस्पताल पहुंचा शख्स

बिहार के भागलपुर में रसेल वाइपर सांप लगातार सामने आ रहे हैं। एशिया का यह सबसे खतरनाक सांप है और पिछले कुछ सालों से भागलपुर में ये कभी किसी के घर में तो कभी हॉस्टल में अपना बसेरा बनाए मिला है। सैकड़ों रसेल वाइपर का रेस्क्यू किया जा चुका है। इस बीच मंगलवार को एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया जब एक व्यक्ति को रसेल वाइपर ने डंस लिया तो उसने उस खतरनाक सांप का मुंह दबोच लिया। इतना ही नहीं, वह सांप को हाथ में लेकर ही अस्पताल जा पहुंचा। हाथ में सांप देखते ही अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। सांप अगर शख्स की पकड़ से बाहर निकलता तो अस्पताल में कहीं भी वो छिप सकता था।

हाथ में रसेल वाइपर लेकर अस्पताल पहुंचा जख्मी

दुनिया के पांच सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर है। इससे भागलपुर में गंगा किनारे बसे लोगों खासे परेशान है। मंगलवार रात में भी एक व्यक्ति इस सांप का शिकार हुए। सांप ने जब मीराचक के प्रकाश मंडल को काट लिया, तो वह उसको पकड़कर सीधे मायागंज अस्पताल पहुंच गया। लुंगी-गंजी पहने वह एक हाथ में सांप का मुंह दबाए अस्पताल पहुंचे, तो यह देख वहां अफरातफरी मच गई। लोग क्या, वहां मौजूद डॉक्टर भी उसके करीब नहीं आये।

देखें वीडियो-

मरीज से लेकर डॉक्टर तक सांप देखकर दंग रह गए

वह काफी देर तक हाथ में सांप को पकड़े इमरजेंसी वार्ड की गली में प्रकाश खड़ा रहा। उसके साथ आये व्यक्ति भी प्रकाश को संभालते नजर आए। डॉक्टर ने कहा कि इलाज करना मुश्किल होगा, जबतक कि सांप हटाया नहीं जाता है। वहीं, कुछ लोग यह कह रहे थ कि देखिएगा... कहीं हाथ से सांप छूट न जाये।

जिंदा सांप का मुंह दबोचे रहा, मरीज की हालत गंभीर

दरअसल, सांप जिंदा था और उसका वह मुंह दबोचकर पकड़ा था। काफी देर बीत जाने के बाद वह व्यक्ति धीरे से नीचे बैठा और सांप को पकड़े हुए ही जमीन पर लेट गया। किसी तरह से उनके हाथ से सांप छुड़ाकर बंद किया, तो प्रकाश का इलाज शुरू हो सका। रात करीब 12 बजे तक उसका इलाज चल रहा था। उसकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही थी।

(रिपोर्ट- अंजनी कुमार कश्यप)

यह भी पढ़ें-

सांप के काटने से 3 सगी बहनों की मौत, पिता की हालत नाजुक

नोएडा के पॉश सेक्टर में सांप के डसने से 3 साल की बच्ची की मौत, शरीर पड़ गया नीला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement