Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. मौत के बाद भी युवक से चिपका रहा सांप, चिता पर ही छोड़ा, सवाल- पोस्टमार्टम के दौरान क्यों नहीं दिखा

मौत के बाद भी युवक से चिपका रहा सांप, चिता पर ही छोड़ा, सवाल- पोस्टमार्टम के दौरान क्यों नहीं दिखा

युवक की चिता से सांप निकलने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर पोस्टमार्टम को दौरान सांप कहां गया था। इस दौरान तो सांप मिलना चाहिए था। ग्रामीणों का आरोप है कि डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम ठीक से नहीं किया।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 25, 2024 11:38 IST
dharamveer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चिता से निकला सांप (बाएं) मृतक धर्मवीर (दाएं)

बिहार के बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक व्यक्ति को सांप काटने के बाद उसे झाड़ फूंक के लिए ले जाया गया। उसके बाद हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया। जब उसकी मौत हो गई तो पुलिस जांच के लिए आई। इसके बाद मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहां से आने के बाद जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था और उसे मुखाग्नि देने का समय आया, तब उसके शरीर से पौने दो फीट का सांप बाहर निकला, जिसने उसे काटा था। 

मामला चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र का है। यहां कुंभी गांव के रहने वाले 41 वर्षीय धर्मवीर कुमार यादव को 22 अगस्त की रात सांप ने डस लिया। परिजनों ने बताया गुरुवार की शाम धर्म वीर कुमार अपने गाय को चारा देने के लिए हरा चारा उठा रहा था। इस दौरान किसी जहरीले जीव ने काट लिया। इसके बाद उसे भगवती स्थान में झाड़-फूंक किया, लेकिन भगवती स्थान में जब हालत बिगड़ने लगे तो ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए निजी अस्पताल दल सिंह सराय ले जाने लगे। इस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 

अंतिम संस्कार के दौरान बाहर निकला सांप

धर्मवीर की मौत के बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच करने पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 23 अगस्त को शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया उसके बाद शाम को सिमरिया घाट पर मृतक का शव दाह संस्कार के लिए पंहुचा। धर्म वीर यादव को मुखाग्नि दे रहे 10 वर्षीय पुत्र शिवशंकर कुमार ने बताया जब अंतिम संस्कार के लिए चिता पर लाश दे रहे थे तो सांप निकला। मोबाइल फोन से ग्रामीणों ने सांप की तस्वीर ली और उसे मार दिया। सांप रसेल वाइपर प्रजाति का बताया जा रहा है।

पोस्टमार्टम पर उठ रहे सवाल

ग्रामीणों का दावा है कि चिता से निकलने वाला सांप वही है, जिसके काटने से धर्मवीर की मौत हुई थी। हालांकि, इस दावे पर यकीन करना मुश्किल है। क्योंकि, सांप काटने के बाद धर्मवीर को झाड़-फूंक के लिए ले जाया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की। अंत में पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद लाश गांव आई। गांव के लोगों ने उनका शव उठाया और श्मशान घाट तक ले गए। इस दौरान सांप कैसे धर्मवीर के शरीर से चिपका रहा। आशंका जताई जा रही है कि सांप डसने के बाद धर्मवीर के पैंट के अंदर जाकर फंस गया था, जो दाह संस्कार के दौरान कपड़ा खोलने पर बाहर निकाला होगा। संभावना यह भी है कि जिस सांप ने धर्मवीर को काटा हो वो कोई और हो और चिता में दूसरा सांप आ गया हो।

(बेगूसराय से संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

पत्नी की आदतों से तंग पति ने निकाली खौफनाक तरकीब, लव-धोखा-मर्डर की वारदात सुन पुलिस के उड़े होश

UP पुलिस भर्ती परीक्षा: पेपर आउट की ठगी करने वाला वाराणसी से गिरफ्तार, वॉट्सएप ग्रुप में जोड़ने के नाम पर लिए पैसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement