Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. Bihar: शिक्षक-शिक्षिका पुजारी से कर रहे थे शादी की पूछताछ, तभी लोगों ने मंदिर में करा दिया प्रेमी जोड़े का आदर्श विवाह

Bihar: शिक्षक-शिक्षिका पुजारी से कर रहे थे शादी की पूछताछ, तभी लोगों ने मंदिर में करा दिया प्रेमी जोड़े का आदर्श विवाह

दोनों ही प्रेमी जोड़े सरकारी टीचर हैं। मंदिर में दोनों टीचरों के शादी कराए जाने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। स्थानीय लोग ने शादी के बाद नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 21, 2024 17:50 IST
मंदिर परिसर में कराई गई शादी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंदिर परिसर में कराई गई शादी

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। न धर्म, न जात, न मजहब और न ही भगौलिक व सामाजिक परिस्थिति प्यार में दिखाई देती है। तभी तो प्यार के नाम पर प्रेमी जोड़े एक-दूसरे पर मर मिटने को तैयार हो जाते हैं। जब एक ही प्रोफेशन के प्रेमी जोड़े हो तो प्यार का रंग और भी गहरा हो जाता है। ऐसा ही मामला बेगूसराय जिले के जयमंगला गढ़ मंदिर परिसर में शनिवार को सामने आया है। 

दोनों टीचर के बीच चल रहा था प्रेम-प्रसंग

यहां बीपीएससी शिक्षक और शिक्षिका की एक मंदिर में शादी कराई गई। दोनों ही सरकारी टीचर के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर में आदर्श विवाह कराया। वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव के रहने वाले वैजनाथ साह के बीपीएससी शिक्षक ललन कुमार जो कि विभूतिपुर के सरकारी विद्यालय में पढ़ाते हैं। साथ में ही वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव के ललन तांती की बेटी सोनी कुमारी जो गढ़पुरा में बीपीएससी शिक्षिका है। 

प्रेमी जोड़े ने पुजारी से ली शादी की जानकारी

दोनों के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। शनिवार दोपहर 3 बजे प्रेमी जोड़ा माता जयमंगला के दरबार में आए। इसके बाद दोनों ने मंदिर के पुजारी से शादी करने की जानकारी ली। इसके बाद दोनों वहां से हट कर हनुमान मंदिर पर चले गए। कुछ समय बाद ही मंदिर प्रशासन को जब इसकी सूचना मिली, तब खोजने पर दोनों को हनुमान मंदिर में शादी करते पकड़ा गया।

मंदिर के पुजारी और स्थानीय लोगों ने कराई शादी

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पर दोनों ने अपनी जानकारी दी। दोनों के कागजात चेक करने पर दोनों बालिग पाए गए। इसके बाद उन्हें मंदिर प्रशासन के हवाले कर दिया गया। मंदिर प्रशासन ने दोनों प्रेमी जोड़े को माता जयमंगला के दरबार में जयमाला और सिंदूर दिला कर आदर्श विवाह करवाया। इसके बाद अब दोनों ही सरकारी टीचर पति-पत्नी हो गए हैं।

बेगूसराय से संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement