Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. कोई दुकान बचा रहा था तो कोई अपनों की जान बचा रहा था, बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भगदड़ का Video आया सामने

कोई दुकान बचा रहा था तो कोई अपनों की जान बचा रहा था, बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भगदड़ का Video आया सामने

वीडियो में भीड़ को मैनेज करने के लिए कोई भी अधिकारी मौके पर नजर नहीं आ रहा है। हालांकि, हादसे के बाद मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई। मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा बलों और स्वयंसेवकों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 13, 2024 14:11 IST
Jehanabad- India TV Hindi
Image Source : PTI परिजनों की मौत पर रोती महिलाएं

जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में मची भगदड़ में 3 महिला समेत 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 35 श्रद्धालु घायल हुए। इस घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में हादसे के दौरान चीख पुकार सुनाई दे रही है। यहां काफी भीड़ होने पर जान बचाने के लिए लोग फूल की दुकानों के ऊपर चढ़ गए। ऐसे में दुकानदारों को ऊपर चढ़े लोगों को धक्का देते हुए देखा जा सकता है। फूल व्यापारी अपनी दुकान बचाने में व्यस्त थे तो कुछ लोगों को अपनों की चिंता थी। वीडियो में कुछ लोग सीढ़ी पर गिरे लोगों को खींच कर निकालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भीड़ के कारण ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

वीडियो में भीड़ को मैनेज करने के लिए कोई भी अधिकारी मौके पर नजर नहीं आ रहा है। हालांकि, हादसे के बाद मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई। मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा बलों और स्वयंसेवकों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया। घटना मखदुमपुर प्रखंड के वाणावर पहाड़ इलाके की है।

कैसे हुआ हादसा?

सावन के सोमवार के चलते मंदिर में भक्तों की लंबी कतार लगी हुई थी। मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने बताया कि सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में रविवार रात से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई थी। देर रात 1 बजे के आसपास जलाभिषेक के दौरान ये भगदड़ मची। मंदिर में मौजूद सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे तभी दर्जनों लोग मंदिर परिसर में ही गिर गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। जमीन पर गिरे लोगों के ऊपर से बाकी लोग गुजरते रहे। इसी वजह से कई लोगों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

(जहानाबाद से मुकेश की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में 15 अगस्त को बंद रहेंगी ये सड़कें, इन रास्तों पर जाने से बचें, बसों का बदला रूट, देखें- पूरी लिस्ट

महाराष्ट्र: कौन होगा विपक्ष का सीएम चेहरा? विधानसभा चुनाव से पहले MVA में खटपट शुरू!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement