Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार : अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान बडा़ हादसा, करंट की चपेट में आने से 14 लोग झुलसे

बिहार : अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान बडा़ हादसा, करंट की चपेट में आने से 14 लोग झुलसे

बि्हार के अररिया में मुहर्रम जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। बिजली की हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से 14 लोग झुलस गए।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: July 17, 2024 18:30 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

अररिया: अररिया जिले के पलासी इलाके में बुधवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान बिजली की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से करीब 14 लोग झुलस गए। पुलिस ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। अररिया पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “दुर्घटना उस समय हुई जब मुहर्रम जुलूस पिपरा बिजवाड़ा इलाके में एक खुले मैदान से गुजर रहा था कि तभी ताजिया का एक हिस्सा बिजली की हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया, जिससे जुलूस में शामिल करीब 14 लोग झुलस गए।”

चारों ओर मची चीख पुकार

बयान के मुताबिक, गंभीर रूप से झुलसे आठ लोगों को अररिया जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि बाकी घायलों को पलासी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक चिकित्सकीय देखभाल के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। चारों ओर चीख पुकार मच गई। बताया जाता है कि ताजिया जुलूस के दौरान हाथ में बांस लोग पकड़े हुए थे उसी दौरान बांस का संपर्क 33 हजार केवीए लाइन की बिजली के नंगे तार से हो गया जिसके बाद करंट की चपेट में कई लोग आ गए। लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

चूक की वजह से हादसा

 घटना के बाद प्रशानस के अधिकारी और जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिलकर हालचाल जाना। पूर्व सांसद सरफराज आलम ने कहा कि कुछ लोगों का इलाज पलासी अस्पताल में चल रहा है और कुछ को हायर सेंटर रेफर किया गया है। उन्होंने कहा की चूक की वजह से यह घटना घटित हुई है। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद एसडीओ अनिकेत कुमार सहित तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement