Monday, July 01, 2024
Advertisement

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, 4 लाख के मुआवजे का ऐलान

प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की गई है। सीएमओ के बयान के अनुसार, भागलपुर और मुंगेर जिलों में दो-दो मौतें हुई हैं, इसके बाद जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में एक-एक मौत हुई है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 27, 2024 13:09 IST
lightning- India TV Hindi
Image Source : PTI आकाशीय बिजली (फाइल फोटो)

बिहार के छह जिलों में आकाशीय बिजली की जद में आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंट में भागलपुर, मुंगेर, जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में ये मौतें हुई हैं। बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली की जद में आने से हुईं मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की गई है। सीएमओ के बयान के अनुसार, भागलपुर और मुंगेर जिलों में दो-दो मौतें हुई हैं, इसके बाद जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में एक-एक मौत हुई है। बयान में मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की भी अपील की।​​ उन्होंने कहा, "खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।"

रील बना रही थी लड़की बाल-बाल बची

सीतामढ़ी में बारिश के बीच छत पर जाकर एक लड़की रील बना रही थी। इस बीच आसमान से कड़कड़ाती बिजली गिरी। हालांकि, लड़की बाल-बाल बच गई। ये घटना बेला थाना क्षेत्र के सिरसिया गांव की है। लड़की अपनी सहेली के साथ छत पर रील बना रही थी, तभी यह हादसा हुआ। बिजली गिरने की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि बिजली कड़कते ही लड़की डरकर घर के अंदर भाग जाती है। लड़की का नाम सानिया कुमारी है, जो मुखिया राघवेंद्र भगत उर्फ कमाल भगत की पुत्री बताई जा रही है। बिजली लड़की के पड़ोसी देवनारायण भगत की छत पर गिरी। सानिया अपने पड़ोसी देवनारायण भगत की छत पर झूम-झूमकर बारिश का आनंद ले रही थी और उसकी सहेली उसका वीडियो बना रही थी, तभी अचानक आसमान से बिजली गिरी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement