Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में एक साथ 43 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, दर्जनभर से अधिक जिलों के बदले गए डीएम, देखें पूरी लिस्ट

बिहार में एक साथ 43 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, दर्जनभर से अधिक जिलों के बदले गए डीएम, देखें पूरी लिस्ट

बिहार में बड़ी संख्या में IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। कई जिलों के डीएम भी बदले गए हैं। आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट सामने आ गई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 07, 2024 22:59 IST
बिहार में बड़ी संख्या में IAS का ट्रांसफर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में बड़ी संख्या में IAS का ट्रांसफर

बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। एक दर्जन से अधिक जिलों के डीएम भी बदल दिए गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने शनिवार को अधिसूचना जारी की है। शनिवार को जारी हुई अधिसूचना में 43 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है।

बिहार के इन जिलों के बदले गए डीएम

बिहार के जमुई, लखीसराय, रोहतास, भोजपुर, शिवहर, अररिया, समस्तीपुर, मधेपुरा, अरवल, किशनगंज, बेगूसराय और शेखपुरा समेत कुल 12 जिलों के डीएम का ट्रांसफर किया गया है। 

पंकज कुमार को प्राथमिक शिक्षा का बनाया गया डायरेक्टर

आज जारी हुई अधिसूचना के अनुसार, 2010 बैच के आईएएस और भोजपुर के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी राज कुमार को कम्फेड, पटना में मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) बनाया गया है। 2010 बैच के IAS अधिकारी व शिवहर के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी पंकज कुमार को प्राथमिक शिक्षा का डायरेक्टर बना दिया गया है।

देखें सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना

 

योगेन्द्र सिंह माध्यमिक शिक्षा के डायरेक्टर बने 

आनंद शर्मा पंचायती राज के डायरेक्टर बनाये गए हैं। इसके साथ ही हिमांशु कुमार राय को पंचायती राज का डायरेक्टर बना दिया गया है। योगेन्द्र सिंह माध्यमिक शिक्षा के डायरेक्टर बने हैं। वो मध्याह्न भोजन के डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement