A
Hindi News विदेश अमेरिका यमन के हूतियों को अमेरिका ने सिखाया सबक, 12 से अधिक ठिकानों पर किया भीषण हवाई हमला

यमन के हूतियों को अमेरिका ने सिखाया सबक, 12 से अधिक ठिकानों पर किया भीषण हवाई हमला

यमन के हूती विद्रोहियों के 1 दर्जन से अधिक ठिकानों को अमेरिकी सेना ने हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया है। अमेरिकी सेना ने यह कार्रवाई हूती विद्रोहियों की ओर से लाल सागर और अदन की खाड़ी में जहाजों पर लगातार किए जाए रहे मिसाइल और ड्रोन हमलों के जवाब में की है।

अमेरिकी सेना ने यमन के हूती ठिकानों पर किया हवाई हमला। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिकी सेना ने यमन के हूती ठिकानों पर किया हवाई हमला।

वाशिंगटनः अमेरिकी की सेना ने यमन के हूतियों को बड़ा सबक सिखाया है। लाल सागर और अदन की खाड़ी में हूतियों के हमले के विरोध में अमेरिकी सेना ने हूतियों के 1 दर्जन से अधिक ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया है। अमेरिकी सेना ने कहा कि उसने हूती विद्रोहियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर शुक्रवार को यह लक्षित हमला किया। इस दौरान हूती के हथियार प्रणालियों, अड्डों और अन्य उपकरणों को निशाना बनाया गया। अमेरिकी अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की।

यमन के हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन प्राप्त है। अधिकारियों के अनुसार, हूती विद्रोहियों के पांच स्थानों पर स्थित विभिन्न ठिकानों पर सैन्य विमानों और युद्धपोतों के जरिए बमबारी की गई। इससे पहले की खबरों में कहा गया था कि हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमलों में ब्रिटेन भी शामिल था। लेकिन बाद में अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि इन हमलों में ब्रिटेन शामिल नहीं था।

हूती नियंत्रण वाले सैन्य अड्डे और बंदरगाह को भी बनाया निशाना

हूती मीडिया में जारी खबरों में बताया गया कि प्रमुख बंदरगाह शहर होदेदा के हवाई अड्डे तथा हूती नियंत्रण वाले सैन्य अड्डे कथीब पर सात हमले किए गए। इसमें बताया गया कि यमन की राजधानी सना के सेयाना क्षेत्र में चार तथा धमार प्रांत में दो हमले किए गए। हूती मीडिया कार्यालय ने बताया कि सना के दक्षिण-पूर्व में बायदा प्रांत में भी तीन हवाई हमले किए गए। अमेरिकी की सेना ने ऐसे समय में ये हमले किए हैं जब कुछ ही दिन पहले हूती विद्रोहियों ने यमन में एक अमेरिकी सैन्य ड्रोन को मार गिराने के बाद इजराइल में ‘सैन्य अभियान तेज करने’ की धमकी दी थी। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Israel Hezbollah War: इजरायल ने अब हिजबुल्लाह के खुफिया मुख्यालय को उड़ाया, बौखलाए ईरान का आया बड़ा रिएक्शन
Israel-Iran में भीषण जंग की आशंका के बीच किम जोंग ने दी दक्षिण कोरिया पर परमाणु हमले की धमकी, क्या है होने वाला?
 

 

Latest World News