A
Hindi News विदेश अमेरिका जो बाइडेन के कैलिफोर्निया दौरे के दौरान हुआ कांड, लुट गया US सीक्रेट सर्विस का जवान

जो बाइडेन के कैलिफोर्निया दौरे के दौरान हुआ कांड, लुट गया US सीक्रेट सर्विस का जवान

अमेरिका से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां अमेरिकी सिक्रेट सर्विस में काम करने वाले एजेंट के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया है।

Joe Biden- India TV Hindi Image Source : FILE AP Joe Biden

US Secret Service Agent Robbed: अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट राष्ट्रपति की सुरक्षा में नियुक्त किए जाते हैं। अमेरिकी सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों का लोहा पूरी दुनिया में माना जाता है। अमेरिकी खुफिया सर्विस में काम करना वाले एजेंट्स की ट्रेनिंग भी काफी सख्त होती है। लेकिन, अगर खबर इस तरह की मिले कि अमेरिकी खुफिया सर्विस में काम करने वाले एजेंट के साथ बंदूक की नोक पर लूटपाट हुई तो आप क्या सोचेंगे। दरअसल, यह सच है और सिक्रेट सर्विस में काम करने वाला एजेंट लूटपाट का शिकार हुआ है। 

किस तरह हुई घटना?

यह घटना पिछले हफ्ते राष्ट्रपति जो बाइडेन के कैलिफोर्निया दौरे के दौरान हुई थी। पूरा वाकया लॉस एंजेलेस के ऑरेंज काउंटी में हुआ था। यहां के टस्टिन फील्ड्स इलाके में अमेरिकी एजेंट के साथ लूटपाट हुई थी। बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया था जब एजेंट काम से लौट रहा था। 

जारी है जांच

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के लिए राहत की बात यह है कि उनका एजेंट इस लूटपाट में घायल नहीं हुआ है। अभी तक अपराधियों के बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमेरिकी खुफिया सेवा के एजेंट का कुछ सामान जरूर बरामद हुआ है और मामले की जांच जारी है। 

यह भी पढ़ें:

ये लो! पाकिस्तान में ऊंट का पैर ही काट दिया, ये भी जान लीजिए ऐसा शर्मनाक काम किसने किया?

किसके पास कितने परमाणु हथियार? पाकिस्तान से मजबूत हुआ भारत, जानें क्या है चीन का नंबर

Latest World News