A
Hindi News विदेश अमेरिका कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर किया सियासी वार, कहा 'सबसे अलग होगा मेरा कार्यकाल'

कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर किया सियासी वार, कहा 'सबसे अलग होगा मेरा कार्यकाल'

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड को लेकर बड़ा बयान दिया है। हैरिस ने कहा कि ट्रंप इस चुनाव में खड़े होने के योग्य नहीं हैं।

Kamala Harris- India TV Hindi Image Source : FILE AP Kamala Harris

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस लगातार रैलियां कर लोगों तक अपनी बात पहुंचा रही है। इस बीच हैरिस ने बड़ी बात कही है। कमला हैरिस ने कहा है कि वह भावी पीढ़ी के नेतृत्व का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुने जाने पर उनका कार्यकाल मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन एवं उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल से अलग होगा। 

कमला ने क्या कहा

कमला हैरिस ने ‘फॉक्स न्यूज’ चैनल से साक्षात्कार के दौरान कहा, ‘‘राष्ट्रपति के रूप में मेरा कार्यकाल जो बाइडेन के कार्यकाल का विस्तार नहीं होगा। पदभार ग्रहण करने वाले प्रत्येक नए राष्ट्रपति की तरह मैं भी अपने जीवन के अनुभव, अपने पेशेवर अनुभव और नए विचार लेकर आऊंगी। मैं नेतृत्व की नई पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उदाहरण के लिए, मैं ऐसी व्यक्ति हूं जिसने अपने करियर का अधिकतर समय वाशिंगटन डी.सी. में नहीं बिताया है। मैं लोगों के विचारों का स्वागत करती हूं, चाहे वो मेरा समर्थन करने वाले रिपब्लिकन पार्टी के नेता हों, चाहे वो लोग हों जो कुछ मिनट पहले मेरे साथ मंच पर थे या व्यापार क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों के ऐसे लोग हों, जो मेरे द्वारा लिए जाने वाले निर्णयों में योगदान दे सकते हैं।’’ 

कमला ने डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैरिस ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को इस चुनाव में खड़े होने के लिए अयोग्य बताया। उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिका की आव्रजन प्रणाली खराब है जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता है। यह पूछे जाने पर कि बाइडेन-हैरिस प्रशासन के दौरान कितने अवैध प्रवासी अमेरिका आए, हैरिस ने संख्या नहीं बताई लेकिन उन्होंने कहा, ‘‘बात यह है कि हमारे पास एक खराब आव्रजन प्रणाली है जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता है।" (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पता चल गई वजह, जानिए आखिर क्यों नेपाल में बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही

ब्रिटेन में भारतीय मूल की महिला ने गलती से खा ली पति की दवा, जानें मौत के बाद जांच में क्या पता चला

कनाडा की खुली पोल, ट्रूडो ने माना कि भारत पर आरोप लगाते वक्त उनके पास नहीं थे सबूत

Latest World News