A
Hindi News विदेश अमेरिका कमला हैरिस ने टिप पर टैक्स को खत्म करने का किया वादा, ट्रंप ने भी दिया जवाब

कमला हैरिस ने टिप पर टैक्स को खत्म करने का किया वादा, ट्रंप ने भी दिया जवाब

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनवा को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। हैरिस ने लास वेगास में अपने संबोधन में टिप पर लागू करों को समाप्त करने की बात कही है। कमला हैरिस के इस वादे पर डोनाल्ड ट्रंप ने भी पलटवार किया है।

Kamala Harris and Donald Trump- India TV Hindi Image Source : FILE AP Kamala Harris and Donald Trump

लास वेगास: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने शनिवार को जनता से वादा किया कि वह रेस्तरां कर्मचारियों और अन्य सेवा कर्मचारियों को दिए जाने वाले टिप पर लागू करों को समाप्त करने की दिशा में काम करेंगी। हैरिस से पहले उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप भी अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ऐसा ही वादा जनता से कर चुके हैं। 

हैरिस ने क्या कहा?

कमला हैरिस ने लास वेगास में अपने संबोधन में कहा, ‘‘सभी से मेरा वादा है कि जब मैं राष्ट्रपति बनूंगी तो हम अमेरिका के कामकाजी परिवारों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। इसमें न्यूनतम वेतन बढ़ाना और सेवा तथा आतिथ्य कर्मचारियों को दिए जाने वाले टिप पर करों को खत्म करना शामिल है।’’ 

ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया

हैरिस के भाषण के कुछ देर बाद ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने आरोप लगाया कि हैरिस ने ‘‘मेरी ‘नो टैक्स ऑन टिप पॉलिसी’ की नकल की है।’’ पूर्व राष्ट्रपति ने लिखा, ‘‘अंतर बस इतना है कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगी। वह सिर्फ राजनीतिक उद्देश्यों के लिए ऐसा कह रही हैं। उन्होंने दावा किया, ‘‘यह ट्रंप का विचार था। उनके (हैरिस) पास कोई विचार नहीं है, वह सिर्फ मेरे विचारों की नकल कर सकती हैं।’’ 

यह है सबसे दिलचस्प बात

दिलचस्प बात यह है कि, राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार में लगभग एक जैसी ही बात कर रहे हैं।  हैरिस ने लास वेगास के नेवादा विश्वविद्यालय परिसर में एक रैली में यह घोषणा की। लास वेगास की अर्थव्यवस्था काफी हद तक होटल, रेस्तरां और मनोरंजन उद्योगों पर निर्भर है। ट्रंप ने भी जून में एक रैली में कमोबेश यही बात कही थी, लेकिन हकीकत यह है कि कांग्रेस (संसद) के समर्थन के बिना ना तो यह कदम ट्रंप उठा सकते हैं और ना ही हैरिस। (एपी)

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में टूटा हिंदुओं के सब्र का बांध, शुरू हुआ हिंसा का विरोध; ढाका की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

बांग्लादेश में लूटपाट और हिंसा के बीच चरमरा गई व्यवस्था, बंद पड़े हैं ATM; पुलिस सिस्टम खत्म

Latest World News