A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election: जो बाइडेन ने इस बात पर मानी गलती, फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल तो...

US Presidential Election: जो बाइडेन ने इस बात पर मानी गलती, फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल तो...

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। इस बीच मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कुछ ऐसा कहा है जिसे लेकर चर्चा शुरू हो गई। बाइडेन ने एक बार फिर कहा है कि ट्रंप अब भी लोकतांत्रिक संस्थानों के लिए खतरा बने हुए हैं।

US President Joe Biden- India TV Hindi Image Source : FILE AP US President Joe Biden

वाशिंगटन: अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। भले ही चुनाव नवंबर में हैं लेकिन इस बीच सियासी पारा चढ़ा हुआ है। हाल के दिनों में मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी बहस देखने को मिली है। लेकिन, अब एक हैरान करने वाली बात भी सामने आई है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि यह कहना उनकी गलती थी कि वह रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को ‘‘निशाने पर लेना’’ चाहते हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने दलील भी दी कि उनके प्रतिद्वंद्वी की बयानबाजी कहीं अधिक भड़काऊ थी।

बाइडेन ने कहा क्या था

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी भी दी कि डोनाल्ड ट्रंप अब भी लोकतांत्रिक संस्थानों के लिए खतरा बने हुए हैं। बाइडेन ने यह टिप्पणी पिछले सप्ताह दानदाताओं के साथ एक निजी बातचीत के दौरान की थी। उस बातचीत के दौरान बाइडेन ने कहा था कि उन्होंने ट्रंप के साथ बहस में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में बात करना बंद कर दिया है और अब ‘‘ट्रंप को निशाने पर लेने का समय आ गया है।’’ 

इन सवालों से बचते नजर आए बाइडेन

जो बाइडेन ‘एनबीसी न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार के दौरान राष्ट्रपति पद के लिए अपनी फिटनेस को लेकर पूछे गए सवालों पर कई बार बचाव की मुद्रा में नजर आए। बाइडेन ने यह स्पष्ट किया कि वह ट्रंप पर अपना ध्यान केंद्रित करते रहेंगे। उन्होंने अपनी ‘‘गलती’’ स्वीकार की लेकिन उन्होंने नवंबर में होने वाले चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के हारने पर ‘‘खूनखराबे’’ को लेकर की ट्रंप की टिप्पणियों का भी जिक्र किया।साक्षात्कार के दौरान  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘‘देखिए, आप लोकतंत्र पर वास्तविक खतरे के बारे में कैसे बात करते हैं, कोई राष्ट्रपति कब ऐसा कहता है जैसा कि उन्होंने कहा?’’

ट्रंप पर हुआ जानलेवा हमला

बता दें कि,  ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए थे जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई है। हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया गया था। ट्रंप पर हुआ जानलेवा हमला अमेरिका में बड़ी सियासी मुद्दा बनता जा रहा है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग के बीच भारत से क्या चाहता है अमेरिका, पता चल गया

इमरान खान का ये हाल! जानिए किसने कहा 'PTI और पाकिस्तान नहीं रह सकते एक साथ'

इमरान खान के करीबी ने बताया, शरीफ सरकार ने क्यों किया PTI पर बैन लगाने का फैसला

Latest World News