A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election: बराक ओबामा ने किया कमला हैरिस का समर्थन, बोले 'नए चैप्टर के लिए तैयार है अमेरिका'

US Presidential Election: बराक ओबामा ने किया कमला हैरिस का समर्थन, बोले 'नए चैप्टर के लिए तैयार है अमेरिका'

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कमला हैरिस का खुलकर समर्थन किया। उन्होंने हैरिस को देश का अगला राष्ट्रपति बताया।

Barack Obama- India TV Hindi Image Source : FILE AP Barack Obama

US Presidential Election: अमेरिका के शिकागो में हो रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की जमकर तारीफ की। ओबामा ने कहा, ''अमेरिका नए चैप्टर के लिए तैयार है। हम कमला हैरिस के लिए तैयार हैं, कमला हैरिस भी तैयार हैं।''उन्होंने कहा, "दुनिया देख रही है कि नवंबर में होने वाले चुनाव में क्या होगा। देश के अधिकतर लोग उस देश में नहीं रहना चाहते जो विभाजित हो, हम कुछ अच्छा चाहते हैं।''

'जो बाइडेन को बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा'

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "हमारे पास एक ऐसे व्यक्ति को चुनने का मौका है जिसने अपना पूरा जीवन लोगों को वही अवसर देने की कोशिश में बिताया है जो अमेरिका ने उसे दिया...अमेरिका की अगली राष्ट्रपति कमला हैरिस। मुझे राष्ट्रपति पद के लिए इस पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने का सम्मान मिले 16 साल हो चुके हैं...पीछे मुड़कर देखें तो मैं बिना किसी सवाल के कह सकता हूं कि आपके उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला बड़ा फैसला मुझे आपका सबसे अच्छा दोस्त बना गया। मैं जो बाइडेन से उपराष्ट्रपति के रूप में मेरे साथ काम करने के लिए कह रहा था...इतिहास जो बाइडेन को एक बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा जिन्होंने बहुत बड़े खतरे के समय लोकतंत्र की रक्षा की। मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने पर गर्व है और उन्हें अपना दोस्त कहने पर और भी ज्यादा गर्व है।"

डोनाल्ड ट्रंप से होगा कमला हैरिस का मुकाबला

ओबामा ने कहा, "हमारा काम लोगों को यह विश्वास दिलाना है कि लोकतंत्र बहुत कुछ कर सकता है और कमला हैरिस ये अच्छे से समझती हैं।" डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कमला हैरिस को गुरुवार को आधिकारिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर चुना जाएगा। पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनका मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से होगा। 

ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना

इस दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कहा, "डोनाल्ड ट्रंप ने प्रवासियों से जुड़े उन समझौतों को खत्म कर दिया, जिससे हमारी दक्षिणी सीमा को सुरक्षित करने में मदद मिलती।" उन्होंने कहा, "ट्रंप ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्होंने सोचा कि समस्या को वास्तव में हल करने की कोशिश करने से उनके अभियान को नुकसान होगा।"

यह भी पढ़ें:

पीएम अनवर इब्राहिम ने बता दिया, जाकिर नाइक के खिलाफ भारत ने दिए सबूत तो क्या करेगा मलेशिया?

यूक्रेन ने रूस पर किया घातक वार, सेयम नदी पर बने सभी तीन पुलों को किया ध्वस्त

Latest World News