A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election 2024: यूक्रेन और इजरायल के मुद्दे पर ट्रंप ने हैरिस को छोड़ा बहुत पीछे, जानें क्या कहते हैं नए सर्वे

US Presidential Election 2024: यूक्रेन और इजरायल के मुद्दे पर ट्रंप ने हैरिस को छोड़ा बहुत पीछे, जानें क्या कहते हैं नए सर्वे

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यूक्रेन युद्ध और इजरायल-हमास के मामले में अपनी अलग सोच के लिए हैरिस से काफी आगे निकल गए हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस।

वाशिंगटनः अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों से पहले रूस-यूक्रेन युद्ध और इजरायल-हमास, इजरायल-हिजबुल्लाह व इजरायल-ईरान युद्ध पर अपनी बेबाक राय और रणनीति देश के सामने रखने वाले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस को बहुत पीछे छोड़ दिया है। वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में ट्रंप ने हैरिस पर भारी बढ़त बना ली है। डब्लूएसजे पोल के अनुसार रूस-यूक्रेन में युद्ध को संभालने में सबसे अच्छा कौन है, इस मामले में ट्रम्प सात स्विंग राज्यों में हैरिस के 39 फीसदी के मुकाबले 50 फीसदी मतों के साथ आगे हैं। 

वहीं इजरायल-हमास युद्ध से निपटने के लिए कौन बेहतर है तो इस मामले में भी ट्रंप को हैरिस के 33 फीसदी के मुकाबले 48 फीसदी वोटों से बढ़त हासिल हुई है। डब्ल्यूएसजे सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि अधिकतर मतदाताओं ने कहा कि उन्होंने अर्थव्यवस्था और आव्रजन पर ट्रम्प का समर्थन किया। जबकि आवास, स्वास्थ्य देखभाल और उनके जैसे लोगों की देखभाल के मामले में काफी मतदाताओं का मानना है कि हैरिस बेहतर काम करेंगी।

डब्ल्यूएसजे ने किया सर्वे

वॉल स्ट्रीट जर्नल के सात युद्धक्षेत्रों के जनमत सर्वेक्षण से पता चला है कि पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर शानदार बढ़त हासिल है। अमेरिकियों का मानना है कि यूक्रेन और मध्य पूर्व युद्धों के मामले में ट्रंप अपने देश को बेहतर ढंग से संभालेंगे। समग्र समर्थन में शुक्रवार को प्रकाशित सर्वेक्षण से पता चला कि हैरिस और ट्रम्प उन सात राज्यों में बराबरी पर हैं जो नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव का फैसला कर सकते हैं।
सर्वेक्षण में हैरिस को एरिज़ोना, जॉर्जिया और मिशिगन में मामूली 2 प्रतिशत अंक की बढ़त के साथ दिखाया गया। जबकि ट्रम्प को नेवादा में 6 अंक और पेंसिल्वेनिया में 1 अंक की बढ़त मिली। वहीं उत्तरी कैरोलिना और विस्कॉन्सिन में दोनों नेता बराबरी पर रहे। (रायटर्स) 

 

Latest World News