A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election 2024: ट्रंप के समर्थन में आए एलन मस्क, पेंसिलवेनिया की रैली में साझे मंच से बड़ा ऐलान

US Presidential Election 2024: ट्रंप के समर्थन में आए एलन मस्क, पेंसिलवेनिया की रैली में साझे मंच से बड़ा ऐलान

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में अब एक और रोचक मोड़ आ गया है। अमेरिका के जाने-माने उद्योगपति एलन मस्क रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने ट्रंप के साथ पेंसिलवेनिया रैली में एक मंच साझा कर डोनाल्ड को वोट करने की अपील की।

एलन मस्क और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। - India TV Hindi Image Source : PTI एलन मस्क और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटनः अमेरिका के मशहूर उद्योगपति एलन मस्क अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में अब खुलकर डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने पेंसिलवेनिया में ट्रंप के साथ एक रैली भी साझा की। यह वही स्थान था, जहां जुलाई में ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। इस मंच पर ट्रंप और एलन मस्क गर्मजोशी से मिले। एलन मस्क ने अमेरिका के लोगों से ट्रंप को वोट करने के लिए अपील की। एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अपना कट्टर समर्थन प्रदर्शित किया। उन्होंने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप के साथ मंच साझा करने के दौरान घोषणा की कि उनके लिए (ट्रंप) वोट करने से ज्यादा "कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है"।

ट्रंप को उत्साहपूर्व समर्थन दे रहे दिग्गज अमेरिकी अरबपति मस्क ने पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रम्प के मंच पर उनके पीछे ही खड़े रहे और रैली की। वह काले रंग की 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' टी-शर्ट पहने हुए थे। शनिवार को मस्क के मंच पर आते ही ट्रंप समर्थकों की उत्साही भीड़ और भी ज्यादा उत्साहित हो गई। मस्क ने रैली को संबोधित करने से पहले ट्रंप से गर्मजोशी से हाथ मिलाया और उन्हें बताया कि ट्रम्प के लिए वोट करने से "कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है"। 

संविधान बचाने के लिए अमेरिका में ट्रंप का जीतना जरूरी-मस्क

मस्क ने कहा कि मुझे लगता है कि यह चुनाव हमारे जीवनकाल का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। संविधान को संरक्षित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प को जीतना होगा। अमेरिका में लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए उन्हें जीतना ही होगा। यह अवश्य ही जीतने वाली स्थिति है, उन्हें अवश्य ही जीतना चाहिए।" वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर कटाक्ष करते हुए मस्क ने टिप्पणी की कि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो "सीढ़ियां नहीं चढ़ सकते"। मस्क ने बाइडेन और ट्रंप की तुलना करते कहा कि ट्रम्प पर जुलाई में जब इस मंच पर हमला हुआ था, तो वह तुरंत फुर्ती से अपनी जगह पर शूटिंग से बचने के लिए झुक गए थे। यह उनकी फुर्ती दिखाती है। हमारे पास एक राष्ट्रपति है जो सीढ़ियां नहीं चढ़ पाता और दूसरा ऐसा है जो गोली लगने के बाद मुट्ठी बांध रहा था। 

एलन मस्क ने कही बड़ी बात

एलन मस्क ने डोनाल्ड की तारीफ करते कहा कि इसलिए लड़ो, लड़ो और लड़ो, वोट करो, वोट करो, वोट करो। मस्क और ट्रंप की इस रैली में समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई। यह उपस्थिति पहली बार है जब मस्क ने ट्रम्प के अभियान रैलियों में से किसी एक में भाग लिया। इसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आने के साथ ट्रंप और मस्क में बढ़ते करीबी संबंधों के रूप में देखा गया। टेस्ला, स्पेस एक्स और एक्स जैसी दुनिया की नामचीन कंपनियों के मालिक मस्क ने ट्रंप की हत्या के प्रयास वाले दिन ही अपना समर्थन जाहिर कर दिया था। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर 78 वर्षीय रिपब्लिकन उम्मीदवार की उठी हुई मुट्ठी का एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था "मैं पूरी तरह से राष्ट्रपति ट्रम्प का समर्थन करता हूं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।'' (इनपुट-रॉयटर्स)

 

Latest World News