A
Hindi News विदेश अमेरिका किस्मत हो तो ऐसी! झल्लाते हुए खरीदा था लॉटरी का टिकट, इनाम में जीत गया 77 करोड़ रुपये

किस्मत हो तो ऐसी! झल्लाते हुए खरीदा था लॉटरी का टिकट, इनाम में जीत गया 77 करोड़ रुपये

एक शख्स की किस्मत कुछ ऐसी चमकी कि जिस टिकट को उसने झल्लाहट में खरीदा था उसी पर उसे 9.2 मिलियन डॉलर का जैकपॉट लग गया।

Lottery, 77 Crore Lottery, Lottery News- India TV Hindi Image Source : AI शख्स ने झल्लाहट में खरीदे गए टिकट से 77 करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया।

न्यूयॉर्क: कहते हैं कि जब ऊपरवाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। कुछ ऐसा ही अमेरिका के इलिनॉयस प्रांत के रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ। कहां तो यह आदमी इस बात पर फ्रस्टेट हो रहा था कि उसे अपना मनपसंद टिकट नहीं मिला, और कहां जिस टिकट को उसने बेमन खरीदा था उस पर उसे 92 लाख डॉलर यानी कि करीब 77 लाख रुपये की लॉटरी लग गई। अब इसे किस्मत का खेल नहीं कहेंगे तो फिर क्या कहेंगे।

शख्स की पहचान गुप्त रखी गई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉटरी जीतने वाले शख्स की पहचान गुप्त रखी गई है। उसने इलिनॉयस लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह एडिसन में जेवेल स्टोर पर किराने का कुछ सामान खरीदने गया था। शख्स ने कहा कि वह स्टोर से सामान खरीदकर निकल ही रहा था कि उसने सोचा कि लॉटरी का एक टिकट भी खरीद ही लिया जाए। शख्स ने कहा कि वह जब मशीन से अपना मनपसंद टिकट खरीदने की कोशिश कर रहा था तो दिक्कत शुरू हो गई।

Image Source : Illinois Lotteryशख्स की पहचान गुप्त रखी गई है।

‘थक हारकर खरीदा था लोटो का टिकट’

इलिनॉयस लॉटरी के अधिकारियों से बात करते हुए शख्स ने कहा, 'मैं किसी दूसरे गेम के लिए टिकट खरीदना चाहता था लेकिन मशीन 'Lotto' पर ही फंस गई। इससे मैं थोड़ा झल्ला गया। मैंने सोचा कि आखिर हो क्या रहा है। मैंने काफी देर तक कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। आखिरकार मैंने लोटो का ही टिकट खरीद लिया।' जब टिकट का ड्रॉ निकला तो शख्स को 9.2 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 77 करोड़ रुपये का इनाम मिल गया।

‘इनाम देखकर तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ’

शख्स ने कहा, 'मैंने अपना टिकट स्कैन किया तो मशीन ने 9.2 मिलियन डॉलर का इनाम दिखाया। यह देखकर मुझे यकीन ही नहीं हुआ। मैंने अपनी पत्नी की तरफ देखा तो वह भी बिल्कुल भौंचक्की थी। फिर हम दोनों हंसने लगे कि कैसे मैं उस खराब मशीन को लेकर उस दिन गुस्सा हो रहा था। जो भी हुआ उसके लिए हम बहुत शुक्रगुजार हैं।' बता दें कि इस साल लोटो लॉटरी का यह दूसरा सबसे बड़ा इनाम था। इससे पहले फरवरी में एक शख्स को 10.4 मिलियन डॉलर का इनाम निकला था।

Latest World News