A
Hindi News विदेश अमेरिका इजरायल की राह चला अमेरिका, सीरिया में कर दी बड़ी एयरस्ट्राइक, IS और अलकायदा के 37 आतंकी ढेर

इजरायल की राह चला अमेरिका, सीरिया में कर दी बड़ी एयरस्ट्राइक, IS और अलकायदा के 37 आतंकी ढेर

अमेरिका ने सीरिया में आईएसआईएस और अलकायदा आतंकवादियों के ठिकानों पर घातक हवाई हमला किया है। इस हमले में दोनों आतंकी समूहों के कम से कम 37 आतंकवादी मारे गए हैं।

अमेरिकी सेना ने की सीरिया में एयरस्ट्राइक।- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिकी सेना ने की सीरिया में एयरस्ट्राइक।

बेरूत: लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले करने वाले इजरायल की तर्ज पर अमेरिका का जोश भी हाई हो गया है। अमेरिका सेना ने सीरिया में आतंकी ठिकानों पर दो बड़े हमले किए हैं। इन हमलों में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह और अलकायदा संबंधी एक समूह से जुड़े 37 आतंकवादी मारे गए हैं। अमेरिकी सेना ने रविवार को यह जानकारी दी। इसने कहा कि मृतकों में दो शीर्ष आतंकवादी थे।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने एक बयान में कहा कि उसने मंगलवार को उत्तर-पश्चिमी सीरिया में हमला किया, जिसमें अलकायदा से जुड़े हुर्रास अल-दीन समूह के एक शीर्ष आतंकवादी और आठ अन्य को निशाना बनाया गया। उन्होंने 16 सितंबर को किए गए एक हमले की भी जानकारी दी, जिसमें उन्होंने मध्य सीरिया में एक दूरस्थ अज्ञात स्थान पर आईएस प्रशिक्षण शिविर पर “बड़े पैमाने पर हवाई हमला” किया था। इस हमले में 28 आतंकवादी मारे गये थे। सीरिया में लगभग 900 अमेरिकी सैनिक हैं जो मुख्य रूप से चरमपंथी आईएस समूह की वापसी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। आईएस ने 2014 में इराक और सीरिया में बड़े पैमाने पर कब्जा कर लिया था। (एपी)

यह भी पढ़ें

फ्रांसीसी अखबार का बड़ा खुलासा, ईरानी जासूस ने ही करवा दी नसरल्लाह की हत्या; IDF को दी थी सटीक लोकेशन

बेरूत में इजरायल के हमले वाली साइट से बरामद हुआ हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव, जानें किस स्थिति में मिला
 

Latest World News