A
Hindi News विदेश अमेरिका US Election 2024: जिन्होंने ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, उन्हें "Elon Musk" ने दे दिया ऐसा करारा जवाब

US Election 2024: जिन्होंने ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, उन्हें "Elon Musk" ने दे दिया ऐसा करारा जवाब

अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज हो गई है। अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क खुलकर ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं। मस्क ने उन लोगों को ही लोकतंत्र का असली खतरा करार दिया है, जो यह बात ट्रंप पर थोपने का प्रयास कर रहे हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क।

लैंकेस्टर (अमेरिका): अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एलन मस्क ने ट्रंप पर हमला करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने अमेरिका राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते हुए कहा कि जो लोग पूर्व राष्ट्रपति को ‘‘लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा हैं।’’ मस्क ने यह बात शनिवार रात पेंसिल्वेनिया में एक ‘टाउन हॉल’ को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने अमेरिका के संसदीय परिसर ‘यूएस कैपिटल’ में छह जनवरी, 2021 को हुए दंगों के संदर्भ में कहा कि इस घटना को ‘‘एक प्रकार का हिंसक विद्रोह कहा गया, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है।’’ अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार के बाद ट्रंप द्वारा चुनावी परिणाम पर सवाल उठाए जाने के बाद उनके समर्थकों ने छह जनवरी, 2021 को ‘यूएस कैपिटल’ (अमेरिकी संसद परिसर) पर हमला कर दिया था, जिसमें 100 से अधिक सुरक्षा अधिकारी घायल हुए थे। मस्क ने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि ‘‘ट्रंप लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, वे स्वयं लोकतंत्र के लिए खतरा है।’’

ट्रंप ने की थी लोगों से हिंसा न करने की अपील

एलन मस्का ने कहा कि वर्ष 2020 के चुनाव परिणाम के दौरान ट्रंप ने ‘‘वास्तव में लोगों से हिंसक नहीं होने के लिए कहा था और उन्होंने उनसे शांतिपूर्ण एवं देशभक्तिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने को’’ कहा था। इसके बावजूद ट्रंप पर ऐसे आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें कि ट्रंप ने कहा है कि यदि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनकी जीत होती है तो वह मस्क को अपने प्रशासन में कोई अहम जिम्मेदारी देंगे। (एपी) 

यह भी पढ़ें

उत्तरी गाजा में इजरायल ने फिर बरसाया बम, 22 लोगों की मौत; ईरान ने मांगा संघर्ष विराम

Israel-Iran War: इजरायली हमले के बाद ईरान मिलिट्री ने फिर किया खतरनाक ट्वीट, "बाढ़, बारिश और तबाही है पैगाम"

Latest World News