A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में न्यूयॉर्क के बाद अब कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हमला, 'हिंदुओं वापस जाओ' के लिखे नारे

अमेरिका में न्यूयॉर्क के बाद अब कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हमला, 'हिंदुओं वापस जाओ' के लिखे नारे

कैलिफोर्निया में अब हिंदू धर्मस्थल पर हमला किया गया है। स्वामीनारायण मंदिर में हिंदू विरोधी नारे भी लिखे गए। उपद्रवियों ने 'हिंदुओं वापस जाओ' लिख दिया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

अमेरिका में एक बार फिर मंदिर को निशाना बनाने की खबर सामने आई है। 10 दिनों में यह दूसरा मौका जब हिंदू धर्मस्थल पर हमला किया गया है। ताजा मामला कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी का है। सैक्रामेंटो माथेर एयरपोर्ट के साउथ में स्थित स्वामीनारायण मंदिर में बुधवार को हिंदू विरोधी नारे भी लिखे गए। उपद्रवियों ने 'हिंदुओं वापस जाओ' लिख दिया। यहीं नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी आपत्तिजनक शब्द लिखा पाया गया।

मंदिर से जुड़ी पाइप लाइन भी काट दी गई

स्थानीय अधिकारियों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। उन्होंने देखा कि मंदिर से जुड़ी पाइप लाइन को भी काट दी गई है। इससे पहले न्यूयॉर्क में भी स्वामी नारायण मंदिर में ऐसी घटना हुई थी। इससे पहले न्यूयॉर्क में भी स्वामी नारायण मंदिर में ऐसी घटना हुई थी।

अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हुए हमले पर BAPS Public Affairs ने 'एक्स' पर लखा, बीते 10 दिनों में न्यूयॉर्क, सैक्रामेंटो और सीए क्षेत्र में हमारे मंदिर निशाना बनाया जा गया। इसके अलावा कल रात भी हिंदू विरोधी नारे लिख कर अपवित्र करने की कोशिश हुई। 

घटना पर अमेरिकी सांसद ने जताई चिंता

घटना पर अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा हिंदू अमेरिकियों के प्रति इस प्रकार की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए,और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 

क्या सदन में भी अरविंद केजरीवाल के लिए खाली रहेगी कुर्सी? आज से दिल्ली विधानसभा का सत्र शुरू

RSS चीफ मोहन भागवत बोले- हमने किसी को रिजेक्ट नहीं किया, सबकुछ स्वीकार किया है

Latest World News