A
Hindi News विदेश अमेरिका भरी भीड़ में ट्रंप ने किसे कहा-"मैं आपसे करता हूं प्यार, वोट दे दो इस बार...फिर अगले 4 साल तक दोबारा देने की जरूरत नहीं पड़ेगी"

भरी भीड़ में ट्रंप ने किसे कहा-"मैं आपसे करता हूं प्यार, वोट दे दो इस बार...फिर अगले 4 साल तक दोबारा देने की जरूरत नहीं पड़ेगी"

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने एक कार्यक्रम के दौरान ईसाइयों और ईसाई महिलाओं से कहा-मेरी ईसाई सुंदरियों मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। इस बार आपको घरों से बाहर निकलो और वोट दे दो, फिर अगले 4 साल तक आपको दोबारा मतदान की जरूरत नहीं पड़ेगी।

डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi Image Source : AP डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति।

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा- ईसाइयों...आप लोगों को घरों से बाहर निकलना होगा और वोट करना होगा, सिर्फ इस बार आप वोट करो, फिर हम इसे इतना अच्छा कर देंगे कि आपको दोबारा मतदान करने की जरूरतन हीं पड़ेगी। डोनाल्ड ट्रंप ने ईसाइयों से कहा, इस बार वोट दे दो फिर "4 साल में आपको दोबारा वोट नहीं देना पड़ेगा।" ट्रंप के इस बयान के क्या मायने हैं इसे समझने का प्रयास किया जा रहा है। मगर अभी कोई स्पष्ट मकसद नहीं निकाल पाया है।

बता दें कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने ईसाइयों से कहा है कि अगर वे नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें वोट देंगे तो वह सब कुछ इतनी अच्छी तरह से ठीक कर देंगे कि उन्हें दोबारा वोट देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ट्रंप ने यह बात तब कही जब वह फ्लोरिडा में रूढ़िवादी समूह टर्निंग प्वाइंट एक्शन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इसी दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- "ईसाइयों, आपको बाहर निकलना होगा और मतदान करना होगा। फिर अगले 4 साल में आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा। आप जानते हैं क्या, यह ठीक हो जाएगा, यह ठीक हो जाएगा। आपको अब और मतदान नहीं करना पड़ेगा।

ट्रंप ने कहा-आपसे प्यार करता हूं

अमेरिकी ईसाई लड़कियों से ट्रंप ने कहा- " मेरी सुंदरी ईसाइयों, मैं तुमसे प्यार करता हूं। ईसाइयों मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, बाहर निकलो, तुम्हें बाहर निकलना होगा और मतदान करना होगा। फिर हम इसे इतना ठीक कर देंगे कि अगले 4 साल तक आपको दोबारा वोट नहीं करना पड़ेगा।'' हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि  2020 कैपिटल दंगों को भड़काने और कथित तौर पर 2022 के चुनाव में अपनी हार को पलटने की कोशिश करने के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व राष्ट्रपति की इन टिप्पणियों का क्या मतलब है। 

कमला हैरिस ने दिया रिएक्शन

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनी कमला हैरिस के अभियान ने ट्रंप की इन टिप्पणियों को सीधे तौर पर संबोधित नहीं किया है, लेकिन प्रवक्ता जेसन सिंगर ने उनके समग्र भाषण को "विचित्र" और "पिछड़ेपन की ओर देखने वाला" बताया। इससे पहले एक बार ट्रंप ने पहले कहा था कि नवंबर में सत्ता में लौटने पर वह मेक्सिको के साथ दक्षिणी सीमा को एक दिन के लिए बंद कर देंगे। बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी को मजाक करार दिया था। बता दें कि पिछले हफ्ते राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्थान पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ कड़ी हो गई है। हाल के जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार इस दौड़ में हैरिस की एंट्री ने ट्रम्प की बढ़त को काफी हद तक कम कर दिया है। (रॉयटर्स)

Latest World News