A
Hindi News विदेश अमेरिका पेन्सिलवेनिया की रैली में क्या वास्तव में ट्रंप के कान पर लगी थी गोली और हुआ था हत्या का प्रयास, FBI की जांच रिपोर्ट ने चौंकाया

पेन्सिलवेनिया की रैली में क्या वास्तव में ट्रंप के कान पर लगी थी गोली और हुआ था हत्या का प्रयास, FBI की जांच रिपोर्ट ने चौंकाया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया की रैली में क्या वास्तव में उनके कान पर गोली लगी थी, क्या वाकई ट्रंप की हत्या का प्रयास किया गया था...इसे लेकर अब एफबीआई की जांच पूरी हो गई है। जिसके बाद जांच एजेंसी ने अपने दावे से सबको हैरान कर दिया है।

पेन्सिलवेनिया रैली में ट्रंप के कान में लगी गोली। - India TV Hindi Image Source : AP पेन्सिलवेनिया रैली में ट्रंप के कान में लगी गोली।

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर करीब दो सप्ताह पहले हुए हमले को लेकर लगाई जा रही तमाम तरह की अटकलों को संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने विराम दे दिया है। ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया की रैली में क्या वास्तव में अटैक हुआ था और क्या ट्रंप के कान में वास्तविक स्थिति में गोली लगी थी, क्या वाकई में हमलावर ने रैली में ट्रंप की हत्या का प्रयास किया था, इसे लेकर एफबीआई की जांच शुक्रवार को पूरी हो गई। इसके बाद एफबीआई ने इस बात की पुष्टि की कि पेनसिल्वेनिया में रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के कान में वास्तव में गोली लगी थी। एफबीआई ने यह भी बताया कि हमला वास्तव में ट्रंप की हत्या का प्रयास था। 

एफबीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘हमलावर की रायफल से चली पूरी गोली या छर्रा पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान में लगा था।’’ एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने इस सप्ताह की शुरुआत में हमले को लेकर कुछ अस्पष्ट टिप्पणियां की थीं, जिससे इस बात को लेकर अटकलें लगने लगी थीं कि क्या ट्रंप को वास्तव में गोली लगी थी। इस टिप्पणी को लेकर ट्रंप और उनके सहयोगियों ने नाराजगी जताई थी। एफबीआई और ‘सीक्रेट सर्विस’ समेत जांच में शामिल कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया था कि ट्रंप किस वजह से घायल हुए थे।

ट्रंप की हत्या का प्रयास था हमलाः FBI

ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने भी उस अस्पताल के मेडिकल रिकॉर्ड जारी करने से इनकार कर दिया था, जहां पूर्व राष्ट्रपति का घायल होने के बाद इलाज किया गया था। ट्रंप के स्वास्थ्य के संबंध में हर जानकारी या तो खुद ट्रंप से या फिर ‘व्हाइट हाउस’ में उनके पूर्व चिकित्सक रॉनी जैक्सन से मिली। एफबीआई ने बाद में एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की कि गोलीबारी ‘‘पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास थी, जिसके परिणामस्वरूप वह घायल हुए और एक वीर पिता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।’’ (एपी) 

यह भी पढ़ें

नेपाल के बाद अब अमेरिका में हुआ बड़ा विमान हादसा, कई लोगों की मौत और जंगल में लगी भीषण आग

ASEAN के दौरान लाओस के प्रधानमंत्री से मिले एस जयशंकर, भारत ने अपने नागरिकों की तस्करी का उठाया मुद्दा
 

 

Latest World News