A
Hindi News विदेश अमेरिका PM मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका, सैम पित्रोदा ने दिया कार्यक्रम का ब्यौरा

PM मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका, सैम पित्रोदा ने दिया कार्यक्रम का ब्यौरा

राहुल गांधी 3 दिवसीय यात्रा पर अमेरिका जाने वाले हैं। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने यह जानकारी दी है। पित्रोदा ने बताया कि 8 से 10 सितंबर तक राहुल गांधी अमेरिका में होंगे। इसके बाद पीएम मोदी 23 सितंबर को न्यूयॉर्क की यात्रा करेंगे।

राहुल गांधी, विपक्ष के नेता। - India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी, विपक्ष के नेता।

शिकागो, यूएसए: विपक्ष के नेता राहुल गांधी जल्द ही 3 दिवसीय अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने यह जानकारी दी है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले ही अमेरिका की यात्रा करेंगे। सैम के अनुसार "लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका का दौरा करेंगे।" उन्होंने कहा, ''जब से राहुल गांधी विपक्ष के नेता बने हैं, तब से 32 देशों में मौजूदगी वाली इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में मुझ पर भारतीय प्रवासी राजनयिकों, शिक्षाविदों, व्यापारियों, नेताओं, अंतरराष्ट्रीय मीडिया और कई लोगों से राहुल के लिए अनुरोधों की बौछार हो गई है।

राहुल गांधी के साथ अन्य लोग बातचीत करना चाहते हैं। इसलिए सभी उन्हें अपने यहां बुलाना पसंद कर रहे हैं। पित्रोदा ने कहा कि वह एक बहुत ही संक्षिप्त यात्रा के लिए अमेरिका आ रहे हैं। वह 8 सितंबर को डलास में होंगे और 9 और 10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होंगे। राहुल गांधी इस दौरान डलास विश्वविद्यालय व टेक्सास के छात्र, शिक्षाविद, और समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करेंगे। पित्रोदा ने कहा कि हम यहां एक बहुत बड़ी सामुदायिक सभा करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी 23 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीयों को संबोधन का बड़ा कार्यक्रम है।

इसके बाद वह हम कुछ टेक्नोक्रेट्स से मिलेंगे और फिर डलास क्षेत्र के नेताओं के साथ रात्रिभोज करेंगे। वहां एक थिंक टैंक, नेशनल प्रेस क्लब और विभिन्न लोगों के साथ समान बातचीत करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम एक बहुत ही सफल यात्रा की आशा करते हैं और अमेरिका में राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।'' 

 

Latest World News