A
Hindi News विदेश अमेरिका ये है पाकिस्तान का हाल! कट्टरपंथी ने मुख्य न्यायाधीश की हत्या करने का जारी कर दिया आदेश

ये है पाकिस्तान का हाल! कट्टरपंथी ने मुख्य न्यायाधीश की हत्या करने का जारी कर दिया आदेश

पाकिस्तान में तहरीक-ए-लब्बैक के नेता जहीरुल हसन शाह को आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। जहीरुल हसन शाह ने कहा था कि जो कोई भी मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा का सिर कलम करेगा उसे वह एक करोड़ रुपये देगा।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट- India TV Hindi Image Source : FILE AP पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट

इस्लामाबाद/लाहौर: पाकिस्तान में कब क्या हो जाए इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। यहां अल्पसंख्यकों पर हमले तो आम हैं लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश भी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए हैं। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश से जुड़ी एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां प्रधान न्यायाधीश काजी फैज ईसा की हत्या करने का आदेश देने वाले एक कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के उप प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

एक फैसले को लेकर दी गई जान से मारने की धमकी

अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधान न्यायाधीश के एक फैसले को लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। फैसला यह था कि उन्होंने अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय के उस व्यक्ति को जमानत दे दी थी जिस पर ईशनिंदा करने का संदेह है। पाकिस्तान में ईशनिंदा को लेकर कई बार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है। 

सिर कलम करने वाले को मिलेंगे एक करोड़ रुपये

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के उप अमीर पीर जहीरुल हसन शाह को आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पूर्वी पंजाब प्रांत के ओकारा शहर में छिपा था। मुबारक सानी मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ लाहौर प्रेस क्लब के बाहर आयोजित एक रैली के दौरान दिए गए भाषण के लिए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद गिरफ्तारी की गई। अपने भाषण के वायरल वीडियो में शाह अपने समर्थकों से यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि जो कोई भी मुख्य न्यायाधीश ईसा का सिर कलम करेगा उसे वह एक करोड़ रुपये देगा। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

क्या आप जानते हैं भारत में कहां है कमला हैरिस का ननिहाल, यहां से जुड़ी हैं बचपन की यादें

तुर्की के एर्दोगन ने दी हमले की धमकी, इजरायल बोला- 'सद्दाम हुसैन जैसा हाल होगा'

Latest World News