A
Hindi News विदेश अमेरिका मशहूर पॉप ग्रुप ने डोनाल्ड ट्रंप से चुनाव में अपने गानों का इस्तेमाल बंद करने को कहा, मिला ये जवाब

मशहूर पॉप ग्रुप ने डोनाल्ड ट्रंप से चुनाव में अपने गानों का इस्तेमाल बंद करने को कहा, मिला ये जवाब

स्वीडन के एक पॉप ग्रुप ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा है कि वो अपनी रैलियों, प्रचार अभियान में उनके गानों का इस्तेमाल ना करें। इस पूरे मामले में ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने भी जवाब दिया है।

Donald Trump Rally- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump Rally

न्यूयॉर्क: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में अब एक पॉप ग्रुप की भी एंट्री हो गई है। मामला बेहद दिलचस्प है। स्वीडन के पॉप संगीत ग्रुप एबीबीए ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से, उनके चुनाव प्रचार अभियान रैलियों में अपने गीतों का उपयोग बंद करने को कहा है। हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने कहा है कि उनके पास एबीबीए के गीतों का इस्तेमाल करने की अनुमति है।

पॉप ग्रुप ने क्या कहा?

 बैंड ने एक बयान में कहा, ‘‘एबीबीए को हाल ही में कुछ ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से ट्रंप के एक कार्यक्रम में उनके संगीत और वीडियो के अनधिकृत उपयोग का पता चला है।’’ बयान में कहा गया है ‘‘एबीबीए और उसके प्रतिनिधि ने तुरंत इन्हें हटाने, ऐसी सामग्री डिलीट करने का अनुरोध करते हैं। उनकी ओर से कोई अनुरोध प्राप्त नहीं हुआ है, इसलिए कोई अनुमति नहीं दी गई है।’’ ‘‘वाटरलू’’, ‘‘द विनर टेक्स इट ऑल’’ और ‘‘मनी, मनी, मनी’’ एबीबीए के लोकप्रिय गीत हैं। 

ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने दिया जवाब

ट्रंप के प्रचार अभियान दल के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें ‘लाइसेंस’ मिल गया है। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘बीएमआई और एएससीएपी के साथ हमारे समझौते के माध्यम से एबीबीए के संगीत का उपयोग करने का ‘लाइसेंस’ मिला था।’’ यहां यह भी बता दें कि, पूर्व में 2020 के चुनाव से पहले ब्रूस स्प्रिंगस्टीन, रिहाना, फिल कोलिंस, फैरेल, जॉन फोगर्टी, नील यंग, ​​एडी ग्रांट, पैनिक! एट द डिस्को, आर.ई.एम और गन्स एन' रोजेज ने भी अपने गीतों का ट्रंप द्वारा उपयोग किए जाने पर आपत्ति जताई थी। 

सामने आया वीडियो

स्वीडन के एक दैनिक समाचार पत्र ‘स्वेन्स्का डेगब्लैडेट’ ने कहा कि जुलाई में मिनेसोटा में ट्रंप की रैली में ‘‘द विनर टेक्स इट ऑल’’ बजाया गया था। स्वीडन में यूनिवर्सल म्यूजिक ने कहा कि ट्रंप के एक आयोजन में एबीबीए का संगीत बजाए जाने का वीडियो सामने आया हैं। एबीबीए के, बिलबोर्ड हॉट 100 में 20 गाने शामिल हैं। इनमें से अधिकतर 1970 और 1980 के दशक में गाए गए थे। उन्होंने 2021 में एल्बम ‘‘वॉयेज’’ जारी करते हुए फिर से वापसी की है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

'महिलाओं के लिए मुफ्त IVF ट्रीटमेंट', अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप का बड़ा ऐलान

इजराइली सेना ने 'वेस्ट बैंक' में की बड़ी कार्रवाई, मस्जिद में छिपे 5 आतंकियों को किया ढेर; देखें VIDEO

Latest World News