A
Hindi News विदेश अमेरिका नॉर्थ कैरोलिना हवाई अड्डे पर लैंडिंग करते वक्त दुर्घटना का शिकार हुआ विमान, कई लोगों की मौत

नॉर्थ कैरोलिना हवाई अड्डे पर लैंडिंग करते वक्त दुर्घटना का शिकार हुआ विमान, कई लोगों की मौत

अमेरिका के उत्तर कैरोलिना में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें कई लोग मारे गए हैं। यह एक इंजन वाला विमान था।

नॉर्थ कैरोलिना में दुर्घटना का शिकार हुआ विमान (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : AP नॉर्थ कैरोलिना में दुर्घटना का शिकार हुआ विमान (प्रतीकात्मक)

मैंटिओ (नॉर्थ कैरोलाइना): अमेरिका में निजी विमानों की दुर्घटनाएं आम हो गई हैं। आए दिन यहां कोई न कोई विमान दुर्घटना का शिकार होता रहता है। इस बार नार्थ कैरोलिना के मैंटिओ में एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है। बताया जा रहा है कि ‘राइट ब्रदर्स नेशनल मेमोरियल्स फर्स्ट फ्लाइट एयरपोर्ट’ में एक इंजन वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मौत हो गई है। हालांकि इस विमान में कुल कितने लोग सवार थे और कितने लोगों की मौत हुई है, इस बारे में कोई सटीक जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है।

 नेशनल पार्क सर्विस ने जानकारी देते बताया कि विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका है। विमान के मलबे को बरामद कर लिया गया है। नेशनल पार्क सर्विस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दुर्घटना शनिवार शाम पांच बजे हुई, उस वक्त विमान हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश कर रहा था। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। किल डेविल हिल्स जिले के दमकल विभाग और अन्य स्थानीय दमकल विभागों ने आग बुझाई।

दुर्घटना का बाद हवाई अड्डे को किया गया बंद

बयान में कहा गया कि विमान दुर्घटना होने के बाद हवाई अड्डे के संचालन को फिलहाल बंद कर दिया गया है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इस पूरी दुर्घटना की जांच करेगा। साथ ही संघीय विमानन प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है। अभी तक विमान में दुर्घटना होने की कोई ठोस वजह का पता नहीं चल सका है। तकनीकि खामियों से दुर्घटना होने की आशंका जाहिर की गई है।   (एपी) 

यह भी पढ़ें

अमेरिका में "हेलेन तूफान" की तबाही से मातम, दक्षिण-पूर्वी क्षेत्रों में 64 लोगों की मौत

नसरल्लाह की हत्या के बाद हाशिम सफीद्दीन बना हिजबुल्लाह का नया चीफ, जानें कौन है?
 

Latest World News