A
Hindi News विदेश अमेरिका जिसने किया था ट्रंप पर हमला...उसके घर और गाड़ी में मिला बमों का जखीरा, FBI के भी उड़ गए होश

जिसने किया था ट्रंप पर हमला...उसके घर और गाड़ी में मिला बमों का जखीरा, FBI के भी उड़ गए होश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया की रैली में जानलेवा हमला करने वाले शख्स के घर और गाड़ी से बम बनाने का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। इससे अमेरिकी पुलिस के होश उड़ गए हैं। हमलावर को अमेरिकी की सीक्रेट सर्विसेज ने मौके पर ही मार गिराया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

बटलरः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोली चलाने के संदिग्ध व्यक्ति के घर और गाड़ी में तलाशी लेने के बाद जो सामग्री बरामद हुई है, उसे देखकर सिर्फ अमेरिकी पुलिस ही नहीं, बल्कि फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआइ) के भी होश उड़ गए हैं। पुलिस की जांच में हमलावर की गाड़ी में बम बनाने की सामग्री मिली है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने ‘एपी’ को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संदिग्ध के घर में भी बम बनाने की सामग्री मिली है। बमों का ऐसा जखीरा देखकर हर कोई हैरान है। 

हमलावर के घर और गाड़ी से इस तरह की बम बनाने वाली सामग्री मिलने के बाद अमेरिका जांच एजेंसी के अधिकारियों के होश फाख्ते हो गए हैं। सार्वजनिक रूप से इस विषय पर बोलने का अधिकार नहीं रखने वाले दो अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर हमलावर के घर से बरामद सामग्रियों का ब्यौरा दिया। बता दें कि सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को घटनास्थल पर ही एनकाउंटर में मार गिराया था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (78) पर हमला उस वक्त हुआ जब वह शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

बाल-बाल बच गए ट्रंप

हमलावर का निशाना बेहद सटीक था। मगर किस्मत ने ट्रंप को बाल-बाल बचा दिया और गोली ट्रंप के कान को छूती हुई और कान में जख्म पहुंचाती हुई रैली में मौजूद किसी अन्य शख्स को जा लगी। जिस व्यक्ति को हमलावर की गोली लगी, उसकी मौत हो गई। मतलब साफ है कि यदि यह गोली ट्रंप के सिर में लग गई होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। गोली सीधे सिर को ही लक्ष्य मानकर मारी गई लगती है। उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ‘सीक्रेट सर्विस’ के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। (एपी) 

यह भी पढ़ें

जेल में रहते ही इमरान खान ने सरकार की नाक में कर दिया दम, अब पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान

अंतरिक्ष में इंसानों के लिए बस्तियां बनाएगा भारत, जानें कैसे होगा संभव; इस कंपनी ने शुरू किया काम
 

 

 

 

Latest World News