A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में अचानक ढहा नौक घाट का हिस्सा, कम से कम 7 लोगों की मौत

अमेरिका में अचानक ढहा नौक घाट का हिस्सा, कम से कम 7 लोगों की मौत

अमेरिका में एक नौका घाट पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां जमा लोगों की भीड़ में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब नौका घाट का एक हिस्सा अचानक ढह गया, लेकिन इस हादसे में कम से कम 7 लोग मारे गए हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

सैपेलो द्वीप (अमेरिका): अमेरिका में एक नौका घाट का हिस्सा ढह जाने से बड़ा हादसा हुआ है। इसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह हादसा अमेरिकी राज्य जॉर्जिया के सैपेलो द्वीप में हुआ, जहां नौका घाट (डॉक) का एक हिस्सा ढह जाने से शनिवार को कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी इसे संचालित करने वाली सरकारी एजेंसी के प्रवक्ता ने दी।

जॉर्जिया के प्राकृतिक संसाधन विभाग के प्रवक्ता टायलर जोन्स ने बताया कि कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। जोन्स ने कहा कि अमेरिकी तट रक्षक बल, मैकिन्टोश काउंटी का अग्निशमन विभाग, जॉर्जिया का प्राकृतिक संसाधन विभाग और अन्य विभाग के कर्मचारी पानी में अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। जोन्स ने बताया कि घाट पर एक ‘गैंगवे’ ढह गया और लोग पानी में गिर गए।

यह हादसा उस दौरान हुआ जब द्वीप पर अश्वेत गुलाम वंशजों से जुड़े छोटे गुल्ला-गीची समुदाय के लोगों की भीड़ जश्न मनाने के लिए एकत्र हुई थी। सैपेलो द्वीप सवाना से लगभग 100 किलोमीटर दक्षिण में है और मुख्य भूमि से नाव द्वारा पहुंचा जा सकता है।

Latest World News