A
Hindi News विदेश अमेरिका पाकिस्तानी युवक ने इजरायल अटैक की बरसी के दिन न्यूयॉर्क में यहूदियों पर रची थी आतंकी हमले की साजिश, गिरफ्तार

पाकिस्तानी युवक ने इजरायल अटैक की बरसी के दिन न्यूयॉर्क में यहूदियों पर रची थी आतंकी हमले की साजिश, गिरफ्तार

अमेरिका ने एक ऐसे पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है, जिस पर 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमास के हमले की बरसी के दिन यहूदियों पर आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप है। इससे पाकिस्तान के आतंक की पोल भी खुल गई है।

कनाडा पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP कनाडा पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा (प्रतीकात्मक फोटो)

न्यूयॉर्कः इजरायल में 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले की बरसी के करीब न्यूयॉर्क में यहूदियों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका ने कनाडा में रहने वाले 20 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। इससे पाकिस्तान के आतंकवाद एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। साथ ही पाकिस्तान के आतंकी साजिश की पोल भी खुल गई है। अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने एक बयान में कहा कि पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक खान यानि शाहजेब जादून ने इस्लामिक स्टेट ऑफ एंड अल-शाम (आईएसआईएस) के नाम पर हत्याएं करने के उद्देश्य से 7 अक्टूबर के करीब न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की योजना बनाई थी। ताकि अधिक से अधिक यहूदी लोगों को मारा जा सके।

मोहम्मद शाहजेब खान की पहचान आईएसआईएस समर्थक के रूप में हुई है और उसे बुधवार को ओर्म्स में गिरफ्तार किया गया जो कनाडा के मॉन्ट्रियल से करीब 60 किलोमीटर दक्षिण में पड़ता है। उसके ऊपर कनाडा में तीन आरोप लगाए गए थे। उसे न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में आईएसआईएस को समर्थन एवं संसाधन मुहैया कराने का प्रयास करने के आरोप के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। खान यदि दोषी पाया जाता है तो उसे अधिकतम 20 वर्ष की सजा हो सकती है। गाजा पट्टी में रहने वाले हमास के आतंकवादियों ने इजरायल पर सात अक्टूबर को भूमि, वायु एवं समुद्र के रास्ते एक भीषण और अप्रत्याशित हमला किया था। (भाषा)

हमास के हमले में मारे गए थे 1200 से ज्यादा लोग

बता दें कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले के दौरान करीब 1200 लोग मारे गए थे। वहीं हमास के आतंकियों ने करीब 238 इजरायली नागरिकों का अपहरण कर लिया था। इसके बाद इजरायली सेना ने काउंटर अटैक में अब तक 42 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों समेत हमास आतंकियों को मार डाला है। 

 

Latest World News