A
Hindi News विदेश अमेरिका खालिस्तान की मांग को जायज ठहराता है राहुल गांधी का बयान, आतंकी गुरपतवंत ने किया कांग्रेस नेता का समर्थन

खालिस्तान की मांग को जायज ठहराता है राहुल गांधी का बयान, आतंकी गुरपतवंत ने किया कांग्रेस नेता का समर्थन

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का बयान खालिस्तानियों के अलग देश की मांग को जायज ठहराता है।

खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू (बाएं) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (दाएं)- India TV Hindi Image Source : PTI खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू (बाएं) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (दाएं)

वाशिंगटनः खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राहुल गांधी का समर्थन किया है। उसने कहा कि राहुल गांधी का बयान भारत में अलग खालिस्तानी देश की मांग का समर्थन करता है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस नेता ने भारत में सिखों की स्थिति को दयनीय बताया था। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में इस बात की लड़ाई है कि सिख के तौर पर पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, क्या कोई सिख गुरुद्वारे जा सकता है? राहुल ने कहा था कि आपको समझना पड़ेगा कि लड़ाई इस बात की है, लड़ाई राजनीति को लेकर नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि ऐसी लड़ाई केवल सिखों के लिए नहीं, दूसरे धर्मों के लिए भी है। 

अब खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि राहुल गांधी का बयान बिलकुल सही है। उनका बयान यह भी दर्शाता है कि भारत में अलग खालिस्तान देश की मांग जायज है। पन्नू ने कहा कि राहुल गांधी का बयान खालिस्तानी नेताओं की मांग को जायज ठहराता है। बता दें कि गुरुपतवंत सिंह पन्नू भारत द्वारा घोषित खालिस्तानी आतंकी है, जो फिलहाल अमेरिका में रह रहा है। भारत में कई आतंकवादी गतिविधियों में उसकी संलिप्तता रही है। अब गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राहुल गांधी के बयान को अलग खालिस्तान की मांग से जोड़ कर बवाल कर दिया है। भाजपा ने इस मामले में राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करना शुरू कर दिया है। 

गुरपतवंत पन्नू का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी विदेश दौरे पर अमेरिका गए हैं। वह 3 दिनों तक की अमेरिका यात्रा पर हैं। इस दौरान वह विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। मगर अब राहुल गांधी के बयान को गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सही ठहरा कर उन्हें बैकफुट पर ला दिया है। 

यह भी पढ़ें

क्या जर्मनी भी बनना चाहता है भारत का रणनीतिक साझेदार, जयशंकर की बर्लिन यात्रा में जानें किन बड़े मुद्दों पर हुई बात

हमास, हत्या और हैवान; इजरायली सेना ने वीडियो में दिखाया बंधकों के साथ बर्बरता करने वाला "सुरंगों का शैतान"
 

 

Latest World News