A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election: एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच हुआ सर्वे, हैरिस ने ट्रंप को छोड़ा पीछे

US Presidential Election: एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच हुआ सर्वे, हैरिस ने ट्रंप को छोड़ा पीछे

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। एक सर्वेक्षण में यह सामने आया है कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रही हैं।

Donald Trump and Kamala Harris- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump and Kamala Harris

वाशिंगटन: अमेरिका में इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच अपने प्रतिद्वंदी और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से 38 अंकों से आगे हैं। एक नए सर्वेक्षण के परिणामों में यह जानकारी दी गई है। एनओरआसी ने शिकागो विश्वविद्यालय में यह सर्वे किया और मंगलवार को इसके परिणाम जारी किए गए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा जुलाई में राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ से अपना नाम वापस लेने और कमला हैरिस के उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार यह सर्वे किया गया है। 

ट्रंप से आगे हैं हैरिस

सर्वे के अनुसार, एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच कमला हैरिस (59) पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (78) से 38 प्रतिशत अंकों से आगे हैं। सर्वे के मुताबिक, अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में 66 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी मतदाता कमला हैरिस के पक्ष में जबकि 28 प्रतिशत ट्रंप के समर्थन में वोट कर सकते हैं। छह प्रतिशत मतदाता ऐसे भी हैं जो किसी अन्य उम्मीदवार के लिए मतदान कर सकते हैं या अनिर्णित हैं। 

बढ़ी हैरिस की लोकप्रियता

अमेरिका में इस साल अप्रैल और मई के बीच किए गए एशियाई अमेरिकी मतदाता सर्वेक्षण में 46 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी मतदाता राष्ट्रपति बाइडेन का समर्थन करते हुए नजर आए थे जबकि 31 प्रतिशत मतदाता ट्रंप के समर्थन में थे। वहीं, 23 प्रतिशत मतदाता ऐसे भी थे जो किसी अन्य उम्मीदवार को मतदान करने की योजना बना रहे थे या फिर अनिर्णित थे। एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच हैरिस की लोकप्रियता में 18 अंकों की वृद्धि हुई है। सर्वेक्षण के अनुसार, 62 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी मतदाता हैरिस के प्रति अनुकूल राय रखते हैं जबकि 35 प्रतिशत की उनके बारे में प्रतिकूल राय है। नए सर्वेक्षण के अनुसार, 28 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी मतदाताओं की ट्रंप के बारे में सकारात्मक राय है जबकि 70 प्रतिशत मतदाताओं की उनके बारे में नकारात्मक राय है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी भिखारियों की वजह से बढ़ी सऊदी अरब की टेंशन, जानिए पूरा मामला है क्या?

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने तेल अवीव के पास मोसाद बेस को बनाया निशाना, दागे रॉकेट

Latest World News