A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया में भारतीय सेना ने फहराया तिरंगा, पोलो मैच में यूएस मिलिट्री को 13-10 से हराया

कैलिफोर्निया में भारतीय सेना ने फहराया तिरंगा, पोलो मैच में यूएस मिलिट्री को 13-10 से हराया

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय सेना और अमेरिकी सेना की टीमों के बीच एक मैच का आयोजन किया गया। इस मैच में भारतीय सेना की टीम ने 13-10 के स्कोर के साथ जीत दर्ज की।

भारतीय सेना की टीम।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारतीय सेना की टीम।

कैलिफोर्निया (यूएसए) के लेकसाइड पोलो क्लब में 05 अक्टूबर 2024 को भारतीय सेना बनाम यूएस मिलिट्री के बीच एरेना पोलो टेस्ट मैच का आयोजन किया गया। इस मैच में भारतीय सेना की टीम ने 13-10 से जीत हासिल की। ​​इस मैच ने 2019 के बाद से भारतीय सेना के पहले अंतरराष्ट्रीय अनुभव को चिह्नित किया। भारतीय सेना की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए इस मैच में जीत हासिल की। वहीं अमेरिकी सेना के खिलाड़ियों और यूएसपीए अधिकारियों ने भारतीय सेना की टीम को जीत के लिए बधाई भी दी।

13-10 के स्कोर से दर्ज की जीत

बता दें कि लेफ्टिनेंट कर्नल पृथ्वी सिंह, लेफ्टिनेंट कर्नल यतिंदर कुमार, मेजर मृत्युंजय सिंह और लेफ्टिनेंट कर्नल आरके गौतम (रिजर्व) की भारतीय सेना एरेना पोलो टीम ने अमेरिकी सैन्य कर्मियों वाली टीम को हरा दिया। वायु सेना और मरीन कॉर्प्स के बीच 13-10 के स्कोर के साथ एक बेहद प्रतिस्पर्धात्मक टेस्ट मैच खेला गया। हालांकि भारतीय सेना की टीम के एक खिलाड़ी (मेजर मृत्युंजय सिंह) को दूसरे चुक्कर में चोट लग गई। उन्होंने चौथे चुक्कर तक खेलना जारी रखा, जब तक कि वह खेलने में असमर्थ नहीं हो गए। बाद में उन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल आरके गौतम द्वारा प्रतिस्थापित करना पड़ा। 

Image Source : India TVभारतीय सेना और अमेरिका की सेना के बीच हुआ मैच।

2019 के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन

भारतीय सेना के अधिकारियों ने मैदान के अंदर और बाहर अपना अच्छा प्रदर्शन किया। इसके साथ ही बेहतर क्षमता वाली अमेरिकी टीम को हराने में धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। अमेरिकी सेना के खिलाड़ियों और यूएसपीए अधिकारियों ने भारतीय सेना की टीम को उनकी मजबूत घुड़सवारी के लिए बधाई दी। टीम के साथ बीएमसी सलाहकारों के अध्यक्ष श्री ब्रिजेश माथुर और भारतीय सेना के एक अधिकारी के रूप में कर्नल विक्रमजीत सिंह काहलों थे। बता दें कि 2019 के बाद भारतीय सेना की टीम के लिए यह पहला अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन है। इस मैच में टीम, संगठन की उम्मीदों पर खरी उतरी है।

Latest World News