A
Hindi News विदेश अमेरिका US Presidential Election: कमला हैरिस के साथ बहस करने के मामले में फंस गए ट्रंप? जानिए किसने कहा 'वो डरे हुए हैं'

US Presidential Election: कमला हैरिस के साथ बहस करने के मामले में फंस गए ट्रंप? जानिए किसने कहा 'वो डरे हुए हैं'

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बहस करने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी बात कही है।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump

न्यूयॉर्क: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटिक पार्टी की अपनी प्रतिद्वंद्वी एवं मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बहस करने को लेकर पीछे हटते नजर आ रहे हैं। ट्रंप ने इस संभावित बहस के महत्व पर सवाल उठाया है और कहा है कि वह ‘‘संभवतः’’ बहस करेंगे, लेकिन वह ‘‘ऐसा ना करने का भी तर्क दे सकते हैं।’’ ट्रंप के इस बयान पर हैरिस की टीम ने पलटवार करते हुए कहा कि वह ‘डरे हुए हैं।’ 

संयम से दिया जवाब

फॉक्स न्यूज चैनल पर प्रसारित किए गए साक्षात्कार में ट्रंप से हैरिस के साथ बहस करने के बारे में कई बार सवाल किया गया, लेकिन उन्होंने हाल के दिनों की तुलना में अधिक संयम से जवाब दिया। रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप मौजूदा राष्ट्रपति एवं तत्कालीन डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन के साथ बहस करने के लिए तैयार थे। लेकिन, बाइडेन के दौड़ से बाहर होने और हैरिस के सामने आने के बाद ट्रंप ने बाइडेन के साथ मूल बहस की शर्तों पर सवाल उठाए हैं।  

ट्रंप ने कही ये बात

ट्रंप ने एबीसी न्यूज़ पर 10 सितंबर को प्रस्तावित बहस को किसी दूसरे नेटवर्क पर कराने का सुझाव दिया है। उन्होंने एबीसी को ‘‘फर्जी खबर’’ बताया है। पिछले हफ्ते पत्रकारों के साथ फोन पर बातचीत में ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह कम से कम एक बार हैरिस के साथ बहस करेंगे। उन्होंने जवाब दिया, ‘‘हां, बिल्कुल। मैं ऐसा करना चाहूंगा।’’ ट्रंप ने कहा कि बहस करना एक बाध्यता है। 

'बहस करना चाहता हूं'

ट्रंप से बीते सोमवार के साक्षात्कार में बार-बार प्रोस्ताता लॉरा इंग्राहम द्वारा बहस को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहस करना चाहता हूं, हर कोई जानता है कि मैं कौन हूं और अब लोग जानते हैं कि वह कौन हैं।’’ पूर्व राष्ट्रपति ने अंत में कहा, ‘‘इसका उत्तर हां है, मैं संभवतः बहस करूंगा।’’ उन्होंने कहा कि राज्यों में प्रारंभिक मतदान शुरू होने से पहले किसी भी बहस को आयोजित किया जाना चाहिए, और फिर उन्होंने कहा, ‘‘इसका उत्तर हां है, लेकिन मैं ऐसा ना करने का भी तर्क दे सकता हूं।’’ (एपी)

यह भी पढ़ें: 

इजराइल ने बेरूत में किया भीषण हवाई हमला, मारा गया हिजबुल्ला का टॉप कमांडर

मोटापा समेत इन बीमारियों ने कर रखा है तानाशाह को परेशान, विदेशी दवाओं से होगा किम जोंग उन का इलाज?

Latest World News