A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बताया 'सबसे अच्छा इंसान', बोले 'मेरे दोस्त हैं'

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बताया 'सबसे अच्छा इंसान', बोले 'मेरे दोस्त हैं'

अमेरिका के पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पीएम मोदी की तारीफ की है। ट्रंप ने पीएम मोदी को 'सबसे अच्छा इंसान' बताते हुए कहा कि वह उनके देस्त हैं।

Donald Trump and PM Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE REUTERS Donald Trump and PM Narendra Modi

US Presidential Election 2024: अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘सबसे अच्छा इंसान’ बताया और कहा कि वह ‘‘उनके दोस्त हैं।’’ ट्रंप ने फ्लैगरेंट पॉडकास्ट के दौरान एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की, जिसे बुधवार को अपलोड किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी, भारत। वह मेरे दोस्त हैं। वह सबसे अच्छे इंसान हैं।’’ 

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को किया याद

पॉडकास्ट के दौरान ट्रंप ने सितंबर 2019 में टेक्सास में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को याद किया, जब पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया था। उन्होंने कहा ' पीएम ने ह्यूस्टन, टेक्सास में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम किया था, इसमें मैं और मोदी थे और यह खूबसूरत था। यह लगभग 80 हजार लोगों की सभा थी' डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। 

ट्रंप पहले भी कर चुके हैं पीएम मोदी की तारीफ 

इससे पहले पीएम मोदी की अमेरिका यात्र से पहले 17 सितंबर को मिशिगन के फ्लिंट में एक टाउन हॉल के दौरान ट्रंप ने कहा था, ''अगले हफ्ते मोदी अमेरिका आ रहे हैं और उनसे मुलाकात होगी। वह शानदार व्यक्ति हैं।'' 

जब भारत आए थे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए भारत आए थे। इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया था। यह देश से बाहर किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से आयोजित सबसे बड़ा कार्यक्रम था। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

तूफान मिल्टन ने फ्लोरिडा के Siesta Key के पास दी दस्तक, बाइडेन बोले 'यह जिंदगी और मौत का मामला'

बाइडेन-नेतन्याहू में बातचीत के तुरंत बाद ईरान पर हमले को लेकर बड़ा ऐलान, इजरायली रक्षामंत्री ने जानें क्या कहा?

Latest World News