A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप को मिला किस्मत का साथ! खराबी के बाद प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग; बाल-बाल बची जान

डोनाल्ड ट्रंप को मिला किस्मत का साथ! खराबी के बाद प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग; बाल-बाल बची जान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक रैली के लिए मोंटाना के बोजमैन जा रहे थे। इसी दौरान उनके विमान में तकनीकी खराबी आ गई। तकनीकी समस्या के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

Donald Trump - India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump

बोजमैन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के विमान में शुक्रवार रात उस समय तकनीकी समस्या आ गई, जब वह मोंटाना के बोजमैन में एक जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना हुए थे। एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ट्रंप के विमान के मार्ग में बदलाव किया गया और इसे पास के बिलिंग हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा गया। अधिकारी के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप मोंटाना से रिपब्लिकन पार्टी के सीनेट उम्मीदवार टिम शीही के समर्थन में एक चुनाव रैली में हिस्सा लेने के लिए बोजमैन जा रहे थे।

नहीं किया घटना का जिक्र

मोंटाना में शीही का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी एवं मौजूदा सीनेटर जॉन टेस्टर से है। ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने बिलिंग में उतरने के बाद पूर्व राष्ट्रपति का एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह मोंटाना पहुंचकर खुश हैं। हालांकि, उन्होंने वीडियो में घटना के बारे में कोई जिक्र नहीं किया। 

ट्रंप पर हुई थी फायरिंग

बता दें कि, हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया था। पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान उन पर गोलियां चलाई गई थीं। एक गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी। हमला करने वाले को मौके पर ढेर कर दिया गया था। ट्रंप पर रैली के दौरान गोली चलाने वाले शख्स की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई थी। 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव

इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। डोनाल्ड ट्रंप इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार हैं। उनके सामने चुनावी मैदान में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस हैं। चुनाव अभियान में दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें:

रूस में घुसे यूक्रेनी सैनिक तो अमेरिका भी हुआ एक्टिव, कर दिया बड़ी मदद का ऐलान

VIDEO: शेख हसीना के बेटे ने की ऐसी डिमांड, हर भारतवासी हो जाएगा गदगद, मोदी सरकार को दिया ये खास संदेश

Latest World News