A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप की जान को फिर खतरा! लोडेड पिस्टल और गोला-बारूद लेकर रैली के पास पहुंचा फर्जी पत्रकार, जानें फिर क्या हुआ

डोनाल्ड ट्रंप की जान को फिर खतरा! लोडेड पिस्टल और गोला-बारूद लेकर रैली के पास पहुंचा फर्जी पत्रकार, जानें फिर क्या हुआ

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप लोगों के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पहले भी गोली चल चुकी है। एक बार फिर संदिग्ध व्यक्ति लोडेड पिस्टल और गोला-बारूद के साथ उनकी रैली के पास आ पहुंचा।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में अगले महीने राष्ट्रपति के चुनाव हैं। 5 नवंबर को वोटिंग होनी है। चुनाव से पहले रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप लोगों के बीच जाकर अपने पक्ष में वोट मांग रहे हैं। इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा बना हुआ है। कुछ महीनों पहले चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग हो चुकी है। वहीं, एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप की रैली के पास एक संदिग्ध शख्स पकड़ा गया है।

संदिग्ध के पास से नकली पासपोर्ट बरामद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कैलिफोर्निया में शनिवार रात डोनाल्ड ट्रंप की रैली हो रही थी। जहां एक संदिग्ध व्यक्ति ट्रंप की रैली के पास आ पहुंचा। उसके पास से गाड़ी में एक शॉटगन, भरी हुई पिस्टल, गोला-बारूद और कई नकली पासपोर्ट बरामद हुए हैं। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। 

बिना रजिस्ट्रेशन के नंबर वाली गाड़ी में था सवार

पुलिस से लंबी पूछताछ के बाद संदिग्ध व्यक्ति को उसी दिन 5,000 डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति लास वेगास का रहने वाला है। उसकी उम्र 49 साल है। वह एक बिना रजिस्ट्रेशन वाली काले रंग की एसयूवी चला रहा था, जिस पर होममेड लाइसेंस प्लेट लगी हुई थी। 

खुद को बताया जर्नलिस्ट

चुनावी रैली के पास पुलिस की पूछताछ में कार में सवार संदिग्ध चालक ने खुद को जर्नलिस्ट होने का दावा किया। उसके पास कुछ भी जर्नलिस्ट होने के प्रमाणिक दस्तावेज नहीं थे। पुलिस को शक हुआ तो उसके कार की जांच की गई। तभी उसके कार में लोडेड गन, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए।

तब तक रैली में नहीं पहुंचे थे डोनाल्ड ट्रंप

पुलिस ने बताया कि इस घटना से डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की सुरक्षा पर कोई असर नहीं पड़ा। संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी के समय डोनाल्ड ट्रंप रैली स्थल तक नहीं पहुंचे थे। ऑनलाइन रिकॉर्ड के अनुसार, संदिग्ध व्यक्ति को अब 2 जनवरी, 2025 को कोर्ट में पेश होना है।

एपी के इनपुट के साथ

Latest World News