A
Hindi News विदेश अमेरिका कमला हैरिस के डेमोक्रेट उम्मीदवार बनने के बाद आया डोनॉल्ड ट्रंप का पहला रिएक्शन, कह दी ऐसी बात कि मच गया बवाल

कमला हैरिस के डेमोक्रेट उम्मीदवार बनने के बाद आया डोनॉल्ड ट्रंप का पहला रिएक्शन, कह दी ऐसी बात कि मच गया बवाल

ट्रंप और उनके समर्थक कमला को बाइडेन प्रशासन की 'ओपन बॉर्डर जार' करार देते हुए उन पर उदार आव्रजन नीतियों की प्रभारी होने का आरोप लगा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मौजूदा प्रशासन में सीमा पार से अवैध आव्रजन बढ़ा है। इसके अलावा ट्रंप की ओर से कमला हैरिस पर कई गंभीर आरोप लगाया गया है।

अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स उम्मीदवार कमला हैरिस। - India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स उम्मीदवार कमला हैरिस।

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस के नाम की आधिकारिक घोषणा होने के बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप  की ओर से पहला रिएक्शन सामने आया है। ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने शुक्रवार को ऐसा बयान दिया, जिससे कि कमला हैरिस के खेमे में बवाल मच गया है। ट्रंप की प्रचार टीम का दावा है कि कमला हैरिस सबसे कम लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गईं डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी हैं, क्योंकि उनके नाम पर एक भी वोट नहीं पड़ा। ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने कमला के चयन की प्रक्रिया को "साम्यवादी चीन की याद दिलाने वाला" करार दिया। इससे कमला हैरिस भी बौखला गई हैं।

भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला (59) ने शुक्रवार को पर्याप्त डेलीगेट (प्रतिनिधियों) के वोट हासिल कर लिए, जिसके बाद उन्हें आधिकारिक तौर पर सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किया गया। बता दें कि अमेरिका में पांच नवंबर को प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव में देश की मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला का मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) से होगा। ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने कहा, “डेमोक्रेटिक पार्टी के लोग लोकतंत्र के लिए वास्तविक खतरा हैं। अमेरिकी इतिहास की सबसे कम लोकप्रिय उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उनके नाम पर एक भी वोट पड़े बिना आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया।”

ट्रंप की टीम ने लगाया ये आरोप

प्रचार टीम ने कहा, “साम्यवादी चीन की याद दिलाने वाली एक प्रक्रिया में, डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने अपने पिछले नामांकित व्यक्ति को उस समय हटा दिया, जब उसकी सेहत में गिरावट की बात को छिपाना असंभव हो गया था। इसके बाद उन्होंने कमला को सबसे कम लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी उम्मीदवार घोषित कर दिया।” टीम का इशारा जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटने की तरफ था। उसने कहा कि अब वे जब तक संभव हो, तब तक कमला को जनता से दूर रखना चाहते हैं, नहीं तो उनकी अति उदारवादी विचारधारा और (राष्ट्रपति) कार्यालय में सेवाएं देने की उनकी अयोग्यता मतदाताओं के सामने आ जाएगी।

ट्रंप ने कर दिया हैरिस पर कहर बरपाने का आह्वान

इस बीच, ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में हैरिस पर "कहर बरपाने" का आह्वान किया। उपराष्ट्रपति की नस्ली पहचान पर सवाल उठाने के कुछ दिनों बाद ट्रंप शनिवार को अटलांटा के प्रमुख चुनाव मैदान में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। ट्रंप ने ईमेल में कहा, “कहर बरपाने में 24 घंटे बचे हैं। कल इसी समय कुटिल कमला का दुस्वप्न सच हो जाएगा। जब मैं डीप ब्लू अटलांटा में एमएजीए (मेक अमेरिका ग्रेट अगेन) के हजारों समर्थकों से भरे कक्ष में रैली मंच पर पहुंचूंगा, तो वह सच्चाई से और पीछा नहीं छुड़ा पाएंगी।” उन्होंने कहा कल मैं मंच पर कदम रखूंगा और 'ओपन बॉर्डर जार' कमला हैरिस को उनके असफल राजनीतिक करियर की सबसे बुरी शिकस्त दूंगा।”  (भाषा) 

Latest World News