A
Hindi News विदेश अमेरिका 'वह भारतीय हैं या अश्वेत', कमला हैरिस पर बयान देकर फंस गए डोनाल्ड ट्रंप; जानें पूरा मामला

'वह भारतीय हैं या अश्वेत', कमला हैरिस पर बयान देकर फंस गए डोनाल्ड ट्रंप; जानें पूरा मामला

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने विवादित बयान दिया है।

Donald Trump and Kamala Harris- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump and Kamala Harris

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी चरम पर पहुंच गया है। इस बीच अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स के सालाना सम्मेलन में कमला हैरिस पर बड़ा हमला हमला बोला।

ट्रंप ने क्या कहा?

डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह जानबूझकर अश्वेत पहचान भुनाने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि वह (कमला हैरिस) हमेशा से खुद को भारत से जुड़ा हुआ बताती थीं। वह इंडियन हेरिटेज को प्रमोट करती थीं, लेकिन अब वह अचानक से अश्वेत हो गई हैं, वह अश्वेत कब से हो गईं? अब वह चाहती हैं कि उन्हें अश्वेत के तौर पर पहचाना जाए।

'वह भारतीय हैं या अश्वेत'

ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह भारतीय हैं या अश्वेत? मैं भारतीयों और अश्वेतों दोनों का ही सम्मान करता हूं  लेकिन मुझे नहीं लगता कि हैरिस के मन में इन्हें लेकर सम्मान की भावना है? क्योंकि वह हमेशा से भारतीय थीं और खुद को भारत से जुड़ा हुआ बताती थीं लेकिन अब वह अचानक से अश्वेत हो गई हैं।  

'यह अपमानजनक है'

डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने ट्रंप के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘उन्होंने अभी जो कहा वह घृणित है, यह अपमानजनक है।'

यह भी पढ़ें:

इस्माइल हानिया की हत्या के बाद कौन होगा हमास का नया 'बॉस', जानिए किसके नाम की है चर्चा

'सरकार गिराने की कोशिश', बांग्लादेश में हुई हिंसा पर फूटा PM शेख हसीना का गुस्सा; जानें और क्या कहा?

Latest World News