A
Hindi News विदेश अमेरिका फिर की गई डोनाल्ड ट्रंप को जान से मारने की कोशिश, संदिग्ध गिरफ्तार; जानिए हुआ क्या था

फिर की गई डोनाल्ड ट्रंप को जान से मारने की कोशिश, संदिग्ध गिरफ्तार; जानिए हुआ क्या था

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर जान से मामले की कोशिश की गई है। मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमले के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump

Donald Trump Assassination Attempt: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जान से मारने की कोशिश की गई है। रविवार को फ्लोरिडा में उनको जान से मारने का प्रयास किया गया जिसमें वो बाल-बाल बच गए। इस पूरे मामले में 58 वर्षीय एक संदिग्ध को सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने गिरफ्तार कर लिया है। एफबीआई के मुताबिक घटनास्थल से एक AK47 शैली की राइफल भी बरामद की गई है, जिसमें एक स्कोप और एक गो प्रो कैमरा लगा हुआ था। कुछ सप्ताह पहले भी ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। पेनसिल्वेनिया में हुए हमले के दौरान संदिग्ध को मौके पर ही मार गिराया गया था। इस दौरान गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई थी।

घटनास्थल से क्या-क्या मिला

ट्रंप पर हमले की कोशिश उस वक्त की गई जब वो गोल्फ खेल रहे थे। जब ट्रंप गोल्फ ग्राउंड पर थे तो वहां से कुछ दूरी पर छिपकर बैठे ‘अमेरिकी सीक्रेट सर्विस’ के एजेंट ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर झाड़ियों के बीच से एक राइफल की नाल दिख रही थी। पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद बंदूकधारी राइफल वहीं फेंककर एक एसयूवी में सवार होकर भाग गया। उन्होंने बताया कि राइफल के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दूरबीन और एक कैमरा भी मिला है। बाद में उस व्यक्ति को अधिकारियों ने पकड़ लिया। 

ट्रंप ने क्या कहा?

हमले के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं और इस मामले में एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में कहा, ‘‘मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती।’’ 

क्या बोले बाइडेन और हैरिस  

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस मामले में जांच के निष्कर्षों से अवगत कराया गया है। हैरिस ने एक बयान में कहा, ‘‘अमेरिका में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।’’ बाइडेन ने भी यही बात दोहराते हुए कहा कि उन्होंने अपनी टीम को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ‘सीक्रेट सर्विस’ के पास ‘‘पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हर संसाधन और क्षमता हो।’’ कानून प्रवर्तन के तीन अधिकारियों ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का नाम रयान राउथ है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

डोनाल्ड ट्रंप को फिर से मारने की कोशिश, नजदीक में गोलीबारी, अमेरिका में मचा हंगामा

शेख हसीना का दावा सही, बांग्लादेश में अमेरिका ने ही कराया तख्तापलट! सीक्रेट दस्तावेज से बड़ा खुलासा

Latest World News