A
Hindi News विदेश अमेरिका 'पॉर्न स्टार' को गुप्त तरीके से धन देने का मामला, ट्रंप ने अदालत से किया हस्तक्षेप का अनुरोध

'पॉर्न स्टार' को गुप्त तरीके से धन देने का मामला, ट्रंप ने अदालत से किया हस्तक्षेप का अनुरोध

‘पॉर्न स्टार’ को चुप रहने के लिए पैसे देने से जुड़े आपराधिक मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने संघीय अदालत का दरवाजा खटखटाया है। ट्रंप ने मामले में अदालत से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : FILE AP Donald Trump

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ‘पॉर्न स्टार’ को चुप रहने के लिए पैसे देने से जुड़े आपराधिक मामले में एक संघीय अदालत से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। ट्रंप ने अदालत से यह अनुरोध इसलिए किया है ताकि उनकी दोषसिद्धि को पलटा जा सके और अगले महीने निर्धारित सजा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का रास्ता खोजा जा सके। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के वकीलों ने मैनहट्टन स्थित अमेरिकी जिला अदालत से न्यूयॉर्क शहर के इस आपराधिक मामले को अपने नियंत्रण में लेने का अनुरोध करते हुए दलील दी है। वकीलों ने दलील दी है कि राज्य स्तरीय अभियोजन ने ट्रंप के संवैधानिक अधिकारों और राष्ट्रपति को मुकदमों से मिलने वाली छूट पर अमेरिकी उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले का उल्लंघन किया है। 

दोषी पाए गए थे ट्रंप

मैनहट्टन की एक अदालत ने अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में ट्रंप को रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों के तहत मई में दोषी पाया था। एक संघीय न्यायाधीश ने मामले को संघीय अदालत में स्थानांतरित करने के ट्रंप के प्रयास को पिछले वर्ष खारिज कर दिया था, जिससे राज्य की अदालत में ट्रंप के खिलाफ ऐतिहासिक मुकदमा चलाने का रास्ता साफ हो गया था। 

अब ट्रंप के वकीलों दाखिल की याचिका

अब ट्रंप के वकीलों की तरफ से जो याचिका दाखिल की गई है उसमें कहा गया है कि दोषी ठहराए जाने के बाद मामले को संघीय अदालत में ले जाने से उन्हें इन आरोपों का विरोध करने के लिए ‘‘स्थानीय शत्रुता से मुक्त, निष्पक्ष मंच’’ मिलेगा। ट्रंप के वकीलों ने कहा कि अगर मामला संघीय अदालत में ले जाया जाता है, तो वो फैसले को पलटने और मामले को खारिज करने का अनुरोध करेंगे। ट्रंप के वकील टॉड ब्लैंच और एमिल बोवे ने कहा, ‘‘मौजूदा कार्यवाही 2024 के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अग्रणी उम्मीदवार ट्रंप और मैनहट्टन से बहुत दूर स्थित मतदाताओं को प्रत्यक्ष और अपूरणीय क्षति पहुंचाती रहेगी।’’ (एपी)

यह भी पढ़ें:

इजराइली सेना ने 'वेस्ट बैंक' में की बड़ी कार्रवाई, मस्जिद में छिपे 5 आतंकियों को किया ढेर; देखें VIDEO

गाजा में पोलियो का केस मिलने के बाद 6 लाख से अधिक बच्चों का होगा टीकाकरण, थम जाएगी जंग

Latest World News