A
Hindi News विदेश अमेरिका पीएम मोदी को नसीहत देकर खुद फंस गए कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

पीएम मोदी को नसीहत देकर खुद फंस गए कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत पर कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने प्रतिक्रिया दी है। ट्रूडो ने अपने बधाई संदेश में 'मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन' जैसी बातें कहीं। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रूडो की क्लास लगा दी।

Canada PM Justin Trdeau - India TV Hindi Image Source : FILE AP Canada PM Justin Trdeau

Justin Trdeau Congratulate PM Narendra Modi: भारत में हुए लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं। 240 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भाजपा नीत एनडीए गठबंधन को बहुमत मिला और अब सरकार बनाने की प्रक्रिया जारी है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। दुनियाभर के नेता नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि भारत और कनाडा के रिश्तों में आई तल्खी के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है। 

जस्टिन ट्रूडो ने क्या कहा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव में जीत पर बधाई। कनाडा मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है।'

लोगों ने लगाई क्लास 

जस्टिन ट्रूडो की तरफ से दिए गए बधाई संदेश में 'मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन' जैसी बातें कही गईं जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी क्लास लगा दी। लोगों ने ट्रूडो को याद दिलाया कि उनकी सरकार के कार्यकाल में क्या-क्या हुआ है। 

भारत-कनाडा के बीच रहा विवाद

इस बीच यहां ये भी बता दें कि, भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में पिछले साल से ही विवाद चलता आ रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पिछले साल संसद में खड़े होकर निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों की संलिप्तता के आरोप लगाए थे। भारत ने ट्रूडो के सभी दावों को निराधार बताया था। इसी के बाद से भारत और कनाडा के रिश्तों में तल्खी देखने को मिल रही है। 

यह भी पढ़ें:

इजराइल ने स्कूल के अंदर 'हमास के एक अड्डे' पर बरसाए बम, 39 की मौत; दर्जनों लोग हुए घायल

यरुशलम में इजराइल के लोगों ने निकाला मार्च, लगाए इस्लाम विरोधी और 'अरब मुर्दाबाद' के नारे

Latest World News