A
Hindi News विदेश अमेरिका कनाडा में फिर हिंदू मंदिर को बनाया गया निशाना, की गई तोड़फोड़; लिखे गए भारत-विरोधी नारे

कनाडा में फिर हिंदू मंदिर को बनाया गया निशाना, की गई तोड़फोड़; लिखे गए भारत-विरोधी नारे

कनाडा में एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है साथ ही दीवारों पर भारत विरोधी नारे भी लिखे गए हैं। नेपियन से भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने बताया कि एडमोंटन में BAPS स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया है।

Canada Hindu Temple Vandalized- India TV Hindi Image Source : IANS Canada Hindu Temple Vandalized

Canada Hindu Temple Vandalized: कनाडा में अल्बर्ट राज्य की राजधानी एडमोंटन में एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। मंदिर में तोड़फोड़ की गई और भारत विरोधी नारे भी लिखे गए। खालिस्तानी समर्थकों पर इसके आरोप लग रहे हैं। कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में की गई तोड़फोड़ पर चिंता जताई है। उन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट में लिखा, ''पिछले कुछ सालों के दौरान ग्रेटर टोरंटो एरिया, ब्रिटिश कोलंबिया और कनाडा के अन्य स्थानों पर हिंदू मंदिरों में भारत विरोधी नारों के साथ तोड़फोड़ की जा रही है।'' बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर कनाडा में सबसे बड़े हिंदू मंदिरों में से एक है।

'परेशान हैं हिंदू'

सांसद आर्य ने आगे कहा, ''जैसा कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं, खालिस्तानी समर्थक नफरत और हिंसा की अपनी सार्वजनिक बयानबाजी से आसानी से बच निकलते हैं। मैं इसे फिर से दोहराना चाहता हूं। कनाडा में रहने वाले हिंदू सच में परेशान हैं।'' उन्होंने आगे कहा, ''मैं फिर से कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का आह्वान करता हूं। इससे पहले कि यह बयानबाजी हिंदू कनाडाई लोगों के खिलाफ हमलों में तब्दील हो जाए।''

पहले भी हुए हैं मंदिरों पर हमले

कनाडा के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। मंदिरों के दीवारों पर कभी भारत विरोधी नारे तो कभी कुछ और लिख दिया जाता है। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने इस तरह की गतिविधियां बढ़ा दी हैं. निज्जर की जून 2023 में ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गोली मारकर हत्या दी गई थी।

यह भी पढ़ें:

इस देश ने सांडों की लड़ाई पर लगा दिया बैन, राष्ट्रपति बोले 'मनोरंजन के लिए किसी जानवर को...'

मुझे पता है कि डोनाल्ड ट्रंप किस तरह के हैं, कमला हैरिस ने चुनाव प्रचार में ऐसा क्यों कहा?

Latest World News