A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया में 'फादर्स डे' पर आयोजित समारोह के दौरान हादसे का शिकार हुआ विमान, 2 लोगों की गई जान

कैलिफोर्निया में 'फादर्स डे' पर आयोजित समारोह के दौरान हादसे का शिकार हुआ विमान, 2 लोगों की गई जान

अमेरिका के कैलिफोर्निया में फादर्स डे कार्यक्रम के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां एक विमान दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के दौरान विमान में आग लग गई थी।

california plane crash - India TV Hindi Image Source : FILE AP california plane crash

कैलिफोर्निया: अमेरिका के एक हवाई संग्रहालय की तरफ से बीते सप्ताहांत में 'फादर्स डे' पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान दक्षिण कैलिफोर्निया हवाई क्षेत्र के पास एक पुराना विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान सवार 2 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने हादसे को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गई थी। 

विमान के अंदर मृत मिले 2 लोग 

विमानन प्रशासन की तरफ से बताया गया कि 2 इंजन वाला लॉकहीड 12ए विमान शनिवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे सैन बर्नार्डिनो काउंटी में चिनो हवाई अड्डे के ठीक पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चिनो वैली फायर डिस्ट्रिक्ट बटालियन के प्रमुख ब्रायन टर्नर ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों ने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और विमान के अंदर दो लोगों को मृत पाया। रविवार तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए गए थे। 

पुराना और ऐतिहासिक था विमान 

दक्षिणी कैलिफोर्निया समाचार समूह की खबर के मुताबिक, टर्नर ने विमान को पुराना और ऐतिहासिक करार दिया। खबर के मुताबिक, विमान 'यैंक्स एयर म्यूजियम' का था। 'एयर म्यूजियम' ने फेसबुक पर कहा, ''इस समय हम स्थानीय अधिकारियों और विमानन प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 'यैंक्स एयर म्यूजियम' अगले आदेश तक बंद रहेगा क्योंकि हमारा परिवार इस घटना से जूझ रहा है और हम इस मुश्किल दौर से गुजरते हुए आपके धैर्य और हमारी निजता के प्रति सम्मान की सराहना करते हैं।'' (एपी) 

यह भी पढ़ें:

इक्वाडोर में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने मचाई तबाही, कम से कम 6 लोगों की हुई मौत; कई लापता

मॉस्को में ISIS के 2 कैदियों ने कर्मचारियों को बनाया बंधक, रूसी बलों ने आतंकियों को मार गिराया

Latest World News