A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में जूनटीन्थ समारोह के दौरान हुई ताबड़तोड फायरिंग, 15 लोगों को मारी गई गोली

अमेरिका में जूनटीन्थ समारोह के दौरान हुई ताबड़तोड फायरिंग, 15 लोगों को मारी गई गोली

अमेरिका के ऑकलैंड में जूनटीन्थ समारोह के दौरान फायरिंग की घटना हुई। गोलीबारी की इस घटना में 15 लोगों को गोली लगी है। जूनटीन्थ समारोह के जश्न में 5000 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

अमेरिका के ऑकलैंड में जूनटीन्थ समारोह के दौरान फायरिंग- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के ऑकलैंड में जूनटीन्थ समारोह के दौरान फायरिंग

ऑकलैंड: अमेरिका में गोलबारी की घटनाएं आम हैं। अब कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में हुई फायरिंग की घटना में 15 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि जूनटीन्थ के मौके पर जश्न के दौरान गोलीबारी की यह घटना हुई है। पुलिस के मुताबिक जश्न में 5000 से अधिक लोग उपस्थित थे। जानकारी के मुताबिक बृहस्तिवार रात करीब सवा आठ बजे बेलेव्यू और ग्रैंड एवेन्यू में “मोटरसाइकिलों और वाहनों” से जुड़ा एक अन्य कार्यक्रम हुआ। पुलिस ने बताया कि सड़क के किनारे कुछ लोगों के बच झगड़ा शुरू हो गया जिसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई, इसी दौरान फायरिंग की घटना हुई।  

15 लोग हुए घायल 

ऑकलैंड पुलिस विभाग के अधिकारी पॉल चैंबर्स ने कहा, “झगड़े के दौरान गोलीबारी की गई।” पुलिस ने बताया कि 15 लोग गोली लगने से घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। चैंबर्स ने बताया कि जब अधिकारी भीड़ को सुरक्षित निकालने की कोशिश कर रहे थे, तो कई लोगों ने अधिकारियों पर हमला कर दिया। 

जारी है जांच 

ऑकलैंड पुलिस विभाग के मुताबिक, एक अधिकारी पर हमला करने के आरोप में कम से कम एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह नहीं बताया कि कितने अधिकारियों पर हमला किया गया। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है। जूनटीन्थ अमेरिका में दासता के प्रभावी अंत की याद में एक सार्वजनिक अवकाश है, इस दिन कई आयोजन किए जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

दुनिया में बढ़ी भारत की धाक, रिकॉर्ड तीसरी बार पीएम बनने पर मोदी को बधाई देने अमेरिका से आया US Congress प्रतिनिधि मंडल

धरती का लगातार बढ़ता तापमान क्या खत्म कर देगा जिंदगी? वैज्ञानिकों की ये रिपोर्ट उड़ा देगी नींद

Latest World News