A
Hindi News विदेश अमेरिका जॉर्जिया में चार लोगों की हत्या का आरोपी मुठभेड़ में ढेर, इधर वाशिंगटन में दो कारों की टक्कर में 6 लोगों की मौत

जॉर्जिया में चार लोगों की हत्या का आरोपी मुठभेड़ में ढेर, इधर वाशिंगटन में दो कारों की टक्कर में 6 लोगों की मौत

अमेरिका के जॉर्जिया में 4 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। उसने गोली मारकर महिला समेत 4 लोगों की हत्या कर दी थी। इधर वॉशिंगटन में एक जबरदस्त सड़क हादसे ने 6 लोगों की जान ले ली।

जॉर्जिया में 4 लोगों के हत्यारे का हुआ एनकाउंटर- India TV Hindi Image Source : AP जॉर्जिया में 4 लोगों के हत्यारे का हुआ एनकाउंटर

अमेरिका के जॉर्जिया राज्य में गत सप्ताहांत चार लोगों की गोली मारकर हत्या करने का आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में लेने की कोशिश के दौरान हुई मुठभेड़ में एक शेरिफ अधिकारी और दो पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि 40 वर्षीय आंद्रे लॉन्गमोर को पकड़ने के अभियान के दौरान वह मारा गया। उस पर शनिवार सुबह अटलांटा उपनगर में तीन पुरुषों तथा एक महिला की गोली मारकर हत्या करने का आरोप था। क्लेटन काउंटी पुलिस ने बताया कि हेनरी काउंटी के शेरिफ अधिकारी ने वह कार देखी जिसे लॉन्गमोर ने चुराया था और उन्होंने उसका पीछा करना शुरू कर दिया।

क्लेटन पुलिस ने बताया कि लॉन्गमोर के साथ मुठभेड़ के बाद वह भाग गया। उसे आखिरकार एक हाई स्कूल के पास मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि लॉन्गमोर को गिरफ्तार करने की कोशिश में हेनरी काउंटी के शेरिफ अधिकारी और क्लेटन के दो पुलिस अधिकारी अलग-अलग स्थानों पर घायल हो गए। क्लेटन काउंटी पुलिस के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने बताया कि सभी तीनों अधिकारियों के स्वस्थ हो जाने की उम्मीद है। हैम्पटन पुलिस प्रमुख जैम्स टर्नर ने बताया कि शनिवार को मारे गए चारों लोग डॉगवुड लेक्स इलाके के रहने वाले थे जहां लॉन्गमोर रहता था तथा वे सभी 10 मिनट के भीतर ही मारे गए।

वाशिंगटन में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, तीन घायल

इधर वाशिंगटन के टैकोमा में एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वाशिंगटन स्टेट पैट्रोल के प्रवक्ता ट्रूपर जॉन डाटिलो ने बताया कि दो कारों के बीच रविवार को हुई टक्कर में शुरुआत में पांच लोगों की मौत हुई थी और चार लोग गंभीर रूप से घायल थे, लेकिन उनमें से एक की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर छह हो गई है। डाटिलो ने बताया कि ‘मेजर एक्सिडेंट इंवेस्टिगेशन टीम’ मामले की जांच कर रही है। उन्होंने हादसे में बारे में और कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम हादसे में हताहत हुए लोगों के परिजन एवं मित्रों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।’ (भाषा)

यह भी पढ़ें

Russia-Ukraine war:क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाला 19 किलोमीटर लंबा समुद्री पुल यूक्रेन ने उड़ाया! रोका गया यातायात

Explainer: कई मायने में परमाणु बम से भी खतरनाक हैं क्लस्टर बम, इसे कहिये तबाही का मंजर और खौफ का दरिया

Latest World News