A
Hindi News विदेश अमेरिका उत्तर कोरिया मामले में ट्रंप ने लगाया चीन पर आरोप कहा- हमारे लिए कुछ नहीं किया

उत्तर कोरिया मामले में ट्रंप ने लगाया चीन पर आरोप कहा- हमारे लिए कुछ नहीं किया

अलग-थलग पड़े उत्तर कोरिया द्वारा एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह उत्तर कोरिया के मसले पर कुछ नहीं कर रहा है।

trump- India TV Hindi trump

वाशिंगटन: अलग-थलग पड़े उत्तर कोरिया द्वारा एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह उत्तर कोरिया के मसले पर कुछ नहीं कर रहा है। इसके साथ ही ट्रंप ने इस स्थिति को बदल देने का संकल्प लिया है। ट्रंप ने कल दो ट्वीट में कहा, मैं चीन से बेहद निराश हूं। पूर्व के हमारे मूर्ख नेताओं ने व्यापार में एक साल में उन्हें सैंकड़ों अरब डॉलर कमाने दिए। फिर भी वे चीन उत्तर कोरिया के मसले पर हमारे साथ मिलकर बातों के अलावा कुछ नहीं करता। (ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने किया बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम, 4 आतंकी गिरफ्तार)

उन्होंने लिखा है, हम ऐसा जारी नहीं रहने देंगे। चीन इस समस्या को आसानी से सुलझा सकता था। ट्रंप ने आगे कहा कि हम आगे भी ऐसा जारी नहीं रख सकते। चीन को आसानी के साथ इस समस्या का समाधान करना चाहिए। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने नॉर्थ कोरिया के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की निंदा करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु हथियारों की लगातार होड़ के लिए रूस और चीन विशिष्ट और खास तौर पर जिम्मेदार हैं।

 

Latest World News